भारत

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने की फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा

Janta Se Rishta Admin
28 Jun 2022 1:31 AM GMT
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने की फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा
x

दिल्ली। फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत कई नेताओं ने जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा की है. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की नफरत, कट्टरता और उनके झूठ को उजागर करने वाला हर शख्स उनके लिए खतरा है. सच की आवाज उठाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार करने पर हजार और सामने आएंगे. अत्याचार पर हमेशा सत्य की विजय होती है.

जुबैर की गिरफ्तारी की यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने भी निंदा की है. उन्होंने शायर के जरिए कहा,'अच्छे नहीं लगते हैं उन झूठ के सौदागरों को सच की पड़ताल करने वाले… जिन्होंने अपनी आस्तीन में हैं पाले, नफरत का जहर उगलने वाले'. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की निंदा की है. उन्होंने कहा कि मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी अत्यंत निंदनीय है. उन्हें बिना किसी नोटिस के किसी अज्ञात FIR में गिरफ्तार किया गया है. यह प्रक्रिया का उल्लंघन है. दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए ओवैसी ने कहा कि दिल्ली पुलिस मुस्लिम विरोधी नरसंहार के नारे लगाने वालों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाती है, लेकिन अपराध की रिपोर्ट करने वाले और मिस इंफॉर्मेशन का मुकाबला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि आज के इस राजनीतिक दौर में जब झूठ फैलाया जाता है तो कुछ ही सर्विस उसे उजाकर करने का काम करती हैं. किसी के भी झूठ फैला पर वे उसका पर्दाफाश करते हैं. जुबैर को गिरफ्तार करना सच पर हमला करना है. उन्हें फौरन रिहा किया जाना चाहिए.

तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी मोहम्मद जुबैर को अरेस्ट किए जाने की निंदा की है. उन्होंने कहा कि दुनिया के बेहतरीन पत्रकारों में से एक की गिरफ्तारी निंदनीय है, जो हर दिन भाजपा की फेक न्यूज फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हैं. अपने ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी टैग किया. जुबैर गिरफ्तारी का स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ने भी विरोध किया है. उन्होंने कहा कि दूत को मारना प्राचीन काल से फांसीवादी किताब का सबसे पुराना और सबसे जघन्य काम है. जुबैर ने जहर घोलने वाले प्रचार का भंडाफोड़ किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta