Top
भारत

दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामलों के बीच, AIIMS में 10 अप्रैल से होगी केवल अर्जेंट सर्जरी

Kunti
8 April 2021 4:18 PM GMT
दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामलों के बीच, AIIMS में 10 अप्रैल से होगी केवल अर्जेंट सर्जरी
x
दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामलों के बीच

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: नई दिल्ली: देश और राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के विभिन्न ऑपरेशन थिएटर्स में शनिवार (10 अप्रैल) से केवल अर्जेंट सर्जरी ही की जाएगी. एम्स का कहना है कि कोविड-19 की रोकथाम और नियंत्रण के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. बता दें दिल्ली समेत महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, केरल और पंजाब में कोविड-19 के रोजाना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और देश में सामने आए संक्रमण के 1,26,789 नए मामलों में से 84.21 प्रतिशत मामले इन 10 राज्यों में हैं.



स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में एक सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमण की दर मार्च और अप्रैल के शुरुआती सात दिनों के क्रमश: 2.19 से 6.21 प्रतिशत बढ़कर 8.40 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय के गुरुवार सुबह तक के आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 1,26,789 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 1,29,28,574 हो गए हैं. भारत में 9,10,319 लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं और यह देश में संक्रमण के कुल मामलों का 7.04 प्रतिशत है.
पीएम ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
देश में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि फिलहाल संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है. फिलहाल नाइट कर्फ्यू काफी है. उन्होंने कहा कि हमें नाइट कर्फ्यू की जगह कोरोना कर्फ्यू शब्द का इस्तेमाल करना चाहिए. लोगों में इससे सही संदेश जाएगा. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में टीका उत्सव मनाने की अपील की. उन्होंने कहा, ''11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले जी की जन्म जयंति है और 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जन्म जयंति है, उस बीच हम सभी 'टीका उत्सव' मनाएं.'' पीएम मोदी ने कहा, ''हमारा प्रयास यही होना चाहिए कि इस टीका उत्सव में हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट करें. मैं देश के युवाओं से भी आग्रह करूंगा कि आप अपने आसपास जो भी व्यक्ति 45 साल के ऊपर के हैं, उन्हें वैक्सीन लगवाने में हर संभव मदद करें.''


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it