भारत

अग्निपथ प्रदर्शन: उप मुख्यमंत्री के घर पर उपद्रवियों का हमला, कई राज्यों में प्रदर्शन, देखें कई वीडियो

jantaserishta.com
17 Jun 2022 5:34 AM GMT
अग्निपथ प्रदर्शन: उप मुख्यमंत्री के घर पर उपद्रवियों का हमला, कई राज्यों में प्रदर्शन, देखें कई वीडियो
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

'अग्निपथ' योजना को लेकर बिहार में मचे बवाल के बीच बेतिया में डिप्‍टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला हुआ है। एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए खुद डिप्‍टी सीएम ने इसकी पुष्टि की। उन्‍होंने कहा कि उनके पैतृक घर पर हमला हुआ है। गाड़ि‍यों मेंं तोड़फोड़ की गई हैै। उन्‍होंने कहा कि छात्रों को उकसाया जा रहा है।

नई दिल्ली: सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ योजना' का विरोध शुक्रवार को भी जारी है. सुबह-सुबह ही यूपी-बिहार में कई ट्रेनों को फूंक दिया गया है. बिहार के अलग-अलग शहरों के साथ-साथ यूपी के बलिया में भी युवा सड़कों पर आ गए हैं. युवकों ने बलिया रेलवे स्टेशन में जमकर तोड़फोड़ की है. उधर, केंद्र सरकार की इस नई योजना का राजनीतिक दलों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है.

अग्निपथ योजना के खिलाफ कल हुए प्रदर्शन पर एक्शन शुरू हो चुका है. यहां पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. पथराव में 11 पुलिसकर्मियों को चोट आई थी. यहां बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने उपद्रव मचाया था. दो ट्रेनों में तोड़फोड़ हुई थी.
अग्निपथ स्कीम के विरोध में वाराणसी में बस पर पथराव हुआ है. इससे पहले बलिया में ट्रेन को फूंका गया था. स्टेशन पर तोड़फोड़ भी हुई थी.
अग्निपथ स्कीम के खिलाफ तेलंगाना में भी प्रदर्शन हो रहा है. यहां विरोध कर रहे लोगों ने Secunderabad रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की है. एक ट्रेन को भी यहां आग लगा दी गई है.
दिल्ली के ITO में गेट नंबर 5 पर पुलिस बल तैनात किया गया है. यहां लेफ्ट विंग के छात्र संगठन AISA ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.






Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta