भारत

लव मैरिज के दो साल बाद पत्‍नी को मिला धोखा, पति ने कहा- छोटे हाइट वाली

Rounak
15 Sep 2021 8:35 AM GMT
लव मैरिज के दो साल बाद पत्‍नी को मिला धोखा, पति ने कहा- छोटे हाइट वाली
x

DEMO PIC

मेरठ: वर्ष 1981 में आई फिल्‍म 'लावारिस' में अमिताभ बच्‍चन पर फिल्‍माये गए गाने, 'मेरे अंगने में तुम्‍हारा क्‍या काम है...' ने धूम मचा दी थी। इस गाने में पत्‍नी के हर रूप की तारीफ की गई थी। इसी गाने की एक लाइन है-जिसकी बीवी छोटी उसका भी बड़ा नाम है...', लेकिन यह तब की बात है। 40 साल बाद अब पति-पत्‍नी के रिश्‍ते की खूबसूरती को शब्‍दों में पिरोते ऐसे गाने कम बनते हैं और शायद बहुत से लोगों के जेहन में भी शारीरिक बनावट और खूबसूरती पर आत्‍मीय सम्‍बन्‍धों को तरजीह देने वाली सोच नहीं उभरती। ताजा उदाहरण उत्‍तर प्रदेश के मेरठ का है। वहां एक शख्‍स ने लव मैरेज के दो साल बाद पत्‍नी को छोटे कद की बताकर घर से निकाल दिया।

आरोप है कि पति और उसके घरवालों ने महिला के साथ मारपीट भी की। महिला अब अपने लिए इंसाफ की गुहार लगा रही है। उनका कहना है कि पिछले कई दिनों से पति से विवाद चल रहा था। उन्‍होंने आरोप लगाया कि पति अक्‍सर उन्‍हें छोटे कद की बताकर ताना देते थे। इस पर आपत्ति जताने पर मारपीट पर उतर आते थे। महिला का कहना है कि उनकी लव मैरेज हुई थी। शुरू में तो सब कुछ ठीक-ठाक चला। जिंदगी खुशहाल चल रही थी। फिर धीरे-धीरे पति का व्‍यवहार बदलने लगा। वह उनके छोटे कद को लेकर ताना देने लगे। महिला का आरोप है कि ससुराल के अन्‍य लोगों का व्‍यवहार भी उनके प्रति ठीक नहीं था। पति का व्‍यवहार दिन ब दिन खराब होने लगा। पिछले कई दिनों से वह एकदम बदल गए थे। दोनों के बीच बात इतनी बढ़ी कि पति और ससुराल वालों ने मारपीट कर उन्‍हें घर से बाहर निकाल दिया।
महिला को ससुराल से निकाले जाने की खबर जब मायके वालों को हुई तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। मायके वाले महिला को लेकर थाना ब्रह्मपुरी पहुंचे। बताया जा रहा है वहां कुछ हंगामा भी हुआ। बाद में पुलिस ने ससुराल वालों को बुलाकर दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it