Top
भारत

2 महीने बाद टर्मिनल-2 से फिर विमानों ने भरी उड़ान, दिल्ली में 100 से ज्यादा फ्लाइटें संचालित

Kunti
22 July 2021 5:46 PM GMT
2 महीने बाद टर्मिनल-2 से फिर विमानों ने भरी उड़ान,  दिल्ली में 100 से ज्यादा फ्लाइटें संचालित
x
दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 से लगभग दो महीने बाद फिर विमानों ने उड़ान भरनी शुरू कर दी है।

दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 से लगभग दो महीने बाद फिर विमानों ने उड़ान भरनी शुरू कर दी है। गुरुवार की मध्य रात्रि के बाद यहां से विमानों का आवागमन शुरू हो गया। सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए आगमन परिसर के रास्तों को चौड़ा किया गया है।

कोरोना संक्रमण के मामलों के बढ़ने और यात्रियों की संख्या कम होने के चलते 18 मई से टर्मिनल-2 पर विमानों का संचालन बंद कर दिया गया था। संक्रमण के मामलों में आई कमी के साथ ही गुरुवार से इसे खोल दिया गया है। पहले दिन रात आठ बजे तक यहां से सौ से ज्यादा विमानों का संचालन हुआ। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए टर्मिनल-2 पर पूरे उपाय किए गए हैं। यहां पर ई-बोर्डिंग के लिए प्रवेश द्वार पर 22 कियोस्क लगाए गए हैं। साथ ही लगभग 200 कर्मचारियों की तैनाती हवाई अड्डे को चौबीसों घंटे सैनेटाइज करने के लिए की गई है।
टी-2 और टी-3 को जोड़ने वाले आगमन परिसर मार्ग को पहले ही चौड़ा किया जा चुका है, ताकि लोग यहां पर चलते समय दूरी का पालन कर सकें। अस्थायी बैरिकेडिंग कर आवाजाही का रास्ता भी बनाया गया है, ताकि आने वाले और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मेट्रो पर जाने वाले यात्रियों को आवाजाही में सुविधा हो।

280 उड़ानों के संचालन की योजना
हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 पर फिलहाल दो सौ उड़ानों का संचालन किया जाएगा। इसमें सौ के लगभग विमान उड़ान भरेंगे और सौ के लगभग लैंड करेंगे। अगस्त तक इसे बढ़ाकर 280 विमानों तक करने की योजना है, जिससे 25 हजार के करीब यात्री सफर कर सकेंगे। फिलहाल गोएयर के 11 और इंडिगो के 16 काउंटर बनाए गए हैं। बतादें कि यात्रियों की संख्या कम होने के चलते फिलहाल सभी उड़ानें टर्मिनल-3 से चल रही थीं। अब टर्मिनल-2 पर उड़ानों की शुरुआत के साथ ही टर्मिनल-3 पर दबाव कम होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it