Top
भारत

अधिकारी हो तो ऐसा: सफाई के काम का निरीक्षण करने मैनहोल में उतरी महिला ऑफिसर, देखिए वीडियो

Admin1
11 Jun 2021 7:52 AM GMT
अधिकारी हो तो ऐसा: सफाई के काम का निरीक्षण करने मैनहोल में उतरी महिला ऑफिसर, देखिए वीडियो
x
एक वीडियो वायरल हुआ है.

मुंबई के ठाणे जिले से एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर एक महिला सफाई निरीक्षक साड़ी पहनकर नाले की सफाई को जांचने के लिए खुद ही मैनहोल में उतर गई. मॉनसून को देखते हुए जिले में नालों की सफाई का काम चल रहा है.

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि महिला निरीक्षक सुविधा चव्हाण काम का जायजा लेने के लिए खुद ही मैनहोल में उतर गईं. मॉनसून को देखते हुए सीवरेज की सफाई का काम एक ठेकेदार को दिया गया है, काम में किसी तरह की कोई चूक न हो इसे देखने लिए वो सीढ़ी के सहारे मैनहोल देखने नीचे उतरीं.
वीडियो वायरल होने के बाद उनके काम की तारीफ हर तरफ हो रही है. लोग बोल रहे हैं कि नगर निगम में ऐसे अधिकारी आ जाएं तो हमेशा के लिए ऐसी समस्यओं से छुटकारा मिल जाएगा. सुविधा चव्हाण ने बताया कि उन्हें मॉनसून से पहले मैनहोल की जांच का काम सौंपा गया था. ऐसे पहला मौका है जब वो मैनहोल में घुसी हैं.
इसके अलावा उन्होंने बताया कि मैनहोल की साफाई का सारा काम एक प्राइवेट ठेकेदार को दिया था. उन्हें इसकी जांच करनी थी कि काम सही तरीके हुआ है यह नहीं अगर कहीं कोई कमी रहे गई है तो उसे समय पर ठीक कर लिया जाए. सुविधा चव्हाण का कहना है कि बरसात के दिनों में लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसका खासा ध्यान रखा जा रहा है.
रविवार को भिवंडी-निजामपुर नगर निगम की महिला अधिकारी, सीढ़ियों से मैनहोल में उतरते हुए और कुछ देर बाद उसमें से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रही हैं. उन्होंने साड़ी पहन रखी है. सुविधा चव्हाण ने बताया कि उन्हें मैनेहोल के अंदर जाते हुए बिल्कुल भी डर नहीं लगा. उनकी नजर में काम की अहमियत बहुत है.
बता दें, भिवंडी शहर में विभिन्न नालों की और ठेकेदारों की तरफ से किए गए साफ-सफाई काम और गंद निकालने के काम का निरीक्षण कर रही थीं. हर साल मॉनसून के मौसम में नालियों के जाम होने और पानी ना निकल पाने से बाढ़ की समस्या होती है.
मॉनसून के समय मुंबई में होने वाली बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर जाता है. आम लोगों की हमेश से यह शिकायत रहती है कि नगर निगम के लोग समय पर सफाई का काम शुरू कर दें तो ऐसी दिक्कतों से बचा जा सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it