भारत

उज्जैन में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाले लोगों पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार

Kunti Dhruw
22 Aug 2021 6:35 PM GMT
उज्जैन में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाले लोगों पर कार्रवाई, 10 गिरफ्तार
x
एमपी (Madhya Pradesh News Update) के उज्जैन में पाकिस्तान के समर्थन में कुछ लोगों ने नारेबाजी की थी।

उज्जैन : एमपी (Madhya Pradesh News Update) के उज्जैन में पाकिस्तान के समर्थन में कुछ लोगों ने नारेबाजी की थी। इस लेकर हिंदू संगठनों ने नारेबाजी करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उज्जैन (Ujjain Police Action) एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने नारेबाजी करने के आरोप में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या दस हो गई है।

उन्होंने कहा कि गुरुवारऔर शुक्रवार के बीच गिरफ्तार किए गए सात लोगों को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। शेष तीन लोग पुलिस हिरासत में हैं। वहीं, शुक्रवार को इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि उनकी सरकार ''तालिबान जैसी '' मानसिकता को बर्दाश्त नहीं करेगी।
पुलिस के अनुसार गुरुवार की रात को उज्जैन की गीता कॉलोनी में मुहर्रम के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए। जीवाजी गंज थाने के प्रवक्ता ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 124 (ए) (देशद्रोह), 153 (दंगे के लिए उकसाने हेतु) और 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।वहीं, एसपी शुक्ला ने कहा कि हमने नारे लगाने वाले 16 लोगों की पहचान की है और अन्य लोगों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं। शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा था कि मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि उज्जैन में जो घटना हुई है, उस पर हमने सख्त रुख अपनाया है। लोग गिरफ्तार किए गए। तालिबानी मानसिकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta