भारत

एसीबी का एक्शन: अवैध वसूली के लिए परिवहन निरीक्षक समेत 7 लोग गिरफ्तार, करतूत जानकर हिल जाएंगे

jantaserishta.com
10 April 2022 11:32 AM GMT
एसीबी का एक्शन: अवैध वसूली के लिए परिवहन निरीक्षक समेत 7 लोग गिरफ्तार, करतूत जानकर हिल जाएंगे
x
बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

अलवर: राजस्थान में कोटा एसीबी की टीम ने अलवर की टीम के साथ मिलकर शाहजहांपुर में परिवहन विभाग के टैक्स कलेक्शन सेंटर पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने परिवहन विभाग के इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह भाटी सहित 7 लोगों को 12 लाख रुपए की अवैध रकम के साथ गिरफ्तार किया है. यह रकम उन्होंने अवैध रूप से वसूली थी.

गिरफ्तार अन्य लोगों में रविंद्र सिंह चौहान, लीलाराम, गजेंद्र सिंह, विक्रम सिंह, लोकेश और कैलाश शामिल हैं. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रविवार सुबह 4 बजे एसीबी की टीमों ने शाहजहांपुर नाके पर ट्रेप की कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते हुए चेकपोस्ट पर गजेंद्र सिंह को रंगे हाथों पकड़ा गया. जिसके बाद अवैध रूप से वसूल की गई रकम को रखने के संभावित ठिकानों की तलाशी ली गई.
तलाशी के दौरान इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह भाटी व अन्य आरोपियों के कब्जे से अवैध वसूली गई कुल रकम करीब 84 हजार बरामद की गई. जबकि चेक पोस्ट के पास बनी केबिन में मौजूद दलाल रविंद्र सिंह चौहान के कब्जे से अवैध रूप से वसूले गए 2 लाख 6 हजार बरामद किए गए. साथ ही परिवहन विभाग के अवैध वसूली से संबंधित दस्तावेज जब्त किए. आरोपी रविंद्र सिंह चौहान के चौबारा गांव स्थित घर से करीब 8 लाख 85 हजार और अवैध वसूली से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए. फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta