भारत

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के इलाके में हुआ हादसा, गिरी तीन मंजिला इमारत, 1 की मौत 2 लोगों के दबे होने की आशंका

Neha Dani
19 July 2021 2:03 AM GMT
दिल्ली से सटे गुरुग्राम के इलाके में हुआ हादसा, गिरी तीन मंजिला इमारत, 1 की मौत 2 लोगों के दबे होने की आशंका
x
यहां पर राहत बचाव काम तेजी से कर रहा है. मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन को भी बुलाया गया है.

दिल्ली (Delhi) से सटे गुरुग्राम (Gurugram) में तीन मंजिला इमारत गिरने (Gurugram Building Collapse) का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि ये हादसा खावसपुर (Khawaspur) इलाके में हुआ है. उपायुक्त यश गर्ग (Yash Garg) ने बताया कि रविवार को फर्रुखनगर के पटौदी रोड पर इमारत ढहने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य को मलबे से बाहर निकाल लिया गया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने कहा कि अभी इमारत में 2 लोगों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल जिला प्रशासन की कई टीमें बचाव अभियान में जुटी हैं (Rescue operation underway). अभी तक बिल्डिंग के गिरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

दरअसल ये इमारत एक कंपनी का गोदाम था. यह अच्छी स्थिति में नहीं थी. पुलिस को घटना की सूचना देने वाले स्थानीय निवासी पवन ने बताया कि घटना के समय कुछ मजदूर इमारत में मौजूद थे. डीसीपी राजीव देसवाल (DCP Rajiv Deswal) ने कहा कि हमें एक इमारत के ढहने की सूचना मिली थी. दमकल विभाग और पुलिस विभाग मौके पर मौजूद है, बचाव अभियान चल रहा है. बिल्डिंग के गिरने की सही वजह का पता नहीं चल सका है. ये हादसा शाम साढ़े 7 बजे के आसपास हुआ है. खबरों के मुताबिक इमारत के पास मौजूद गार्ड ने बताया है कि मलबे में 4 से 5 लोगों के फंसे होने की होने की आशंका है.
इमारत के मलबे को हटाने के लिए बुलाई जेसीबी
गांव खावसपुर में कारगो डिलेक्स कम्पनी कैंपस में ये तीन मंजिला इमारत धराशायी हुई है. जिसमें कुछ मजदूर रह रहे थे. फिलहाल जिला प्रशासन की कई टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं. वहीं गुरुग्राम के उपायुक्त डॉक्टर यश गर्ग ने कहा कि इस घटना का पता चलते ही राहत व बचाव कार्य के लिए टीमों को तत्काल मौके पर भेज दिया गया है. एंबुलेंस और डॉक्टर मौके पर हैं. राहत और बचाव कार्य किए जा रहे हैं. प्रशासन यहां पर राहत बचाव काम तेजी से कर रहा है. मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन को भी बुलाया गया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta