भारत

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट

Janta Se Rishta Admin
9 Jan 2022 7:43 AM GMT
गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट
x

गोवा। चुनाव आयोग ने कल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया है. इसके बाद गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. आप की दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. वहीं पहली सूची में भी 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. बता दें 40 विधानसभा सीटों में से पार्टी अभी तक 20 उम्मीदवारों के नामों को तय कर चुकी है.

पहली सूची में बीजेपी के पूर्व मंत्री महादेव नाइक, अलीना सालडांगा और वकील से नेता बने अमित पालेकर जैसे नाम हैं. प्रत्याशी घोषित करने वाली दिल्ली की सत्ताधारी आप कांग्रेस के बाद दूसरी पार्टी बन गई है. महादेव नाइक, एलिना सल्दान्हा भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार में मंत्री पद भी संभाल चुके हैं. आप की गोवा प्रभारी आतिशी ने इन 10 उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी दी है. ये उम्मीदवार उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा जिलों की अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

गोवा विधानसभा चुनाव में 14 फरवरी को वोटिंग, जबकि 10 मार्च को नतीजे आएंगे. आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है. चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा. 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 31 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 10 मार्च को चुनावों के नतीजे आएंगे.मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान कराया जाएगा. गोवा में इस बार भारतीय जनता पार्टी के अलावा कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और टीएमसी के बीच मुकाबला होने वाला है. बता दें कि गोवा में विधानसभा का कार्यकाल 15 मार्च 2022 को खत्म होगा.

वोटरों को पहली बार नियमों की पर्ची दी जाएगी. मतदान के समय में एक घंटे का इजाफा किया गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने इसकी घोषणा की. उन्होंने बताया कि चुनाव में धांधली रोकने के लिए सुविधा ऐप बनाया गया है. राजनीतिक दल इसका उपयोग कर सकेंगे. इस बार उम्मीदवार इस ऐप के जरिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta