भारत

नेक दिल वाला इंसान: कुत्ते को बचाने बर्फीले पानी में कूद गया शख्स, देखें वीडियो

Janta Se Rishta Admin
5 Feb 2022 8:32 AM GMT
नेक दिल वाला इंसान: कुत्ते को बचाने बर्फीले पानी में कूद गया शख्स, देखें वीडियो
x

दुनिया में ऐसे बहुत ही जानवर हैं, जो इंसानों के करीब रहते हैं, उनसे खासा लगाव होता है. इनमें कुत्ते, बिल्ली, घोड़े आदि शामिल हैं. हालांकि सबसे ज्यादा लोग कुत्तों (Dogs) को ही पालना पसंद करते हैं और इसकी वजह ये है कि कुत्ते वफादारी की सच्ची मिसाल होते हैं, जो अपने मालिकों या केयरटेकर को मुसीबत में देख कर उनकी जान बचाने के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करते. कुछ-कुछ इंसान भी ऐसे ही होते हैं, जो कुत्तों को मुसीबत में नहीं देख सकते और उनके लिए अपनी जान भी दांव पर लगा देते हैं. सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल (Viral Videos) हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपनी जान की परवाह किए बिना कुत्ते की जान बचाने के लिए बर्फीले पानी में बिना सोचे-समझे कूद जाता है.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक झील होती है, जो जम चुकी होती है. अब आप सोच सकते हैं कि वो कितनी ठंडी होगी, लेकिन एक शख्स अचानक बिना कपड़ों के उसमें कूदता दिखाई देता है. दरअसल, झील के पास और भी कई लोग मौजूद होते हैं, जो झील के बीच में फंसे एक कुत्ते को देख रहे होते हैं, लेकिन कोई भी उस झील में कूदने को तैयार नहीं होता है, पर एक शख्स हिम्मत जुटाता है और सारे कपड़े उतार कर सिर्फ अंडरगार्मेंट और जूता पहन कर झील में कूद जाता है और धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगता है. वह जमी बर्फ को तोड़ता हुआ आगे बढ़ता जाता है और पानी में डूब रहे कुत्ते को बचा लेता है.

पहले तो शख्स को देख कर पता नहीं चलता कि आखिर वह पानी में कूदता क्यों है, लेकिन वीडियो के बीच में जाकर आखिरकार यह पता चल ही जाता है कि वह तो एक नेक काम कर रहा होता है. पर जिस तरह से शख्स बर्फीले पानी में कूदता है और वो भी बिना कपड़ों के, वह बेहद ही हैरान करने वाला नजारा है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को viralhog नाम की आईडी से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 62 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर शख्स की तारीफ भी की है कि वह बिना सोचे-समझे कुत्ते की जान बचाने के लिए बर्फीले पानी में कूद गया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta