भारत

ममता बनर्जी सरकार को एक बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल के डीजीपी वीरेंद्र का तबादला

Chandravati Verma
9 March 2021 5:52 PM GMT
ममता बनर्जी सरकार को एक बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल के डीजीपी वीरेंद्र का तबादला
x
केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी सरकार को एक बड़ा झटका दिया है. केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी वीरेंद्र का तबादला कर दिया है.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी सरकार को एक बड़ा झटका दिया है. केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी वीरेंद्र का तबादला कर दिया है. उनकी जगह पर निरंजयन को नियुक्त किया गया.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिया कि विरेंद्र को चुनाव से जुड़ी हुई कोई जिम्मेदारी न दी जाए. केंद्रीय चुनाव आयोग का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू है और सुबह 10 बजे तक चीफ सेक्रेटरी पश्चिम बंगाल को केंद्रीय चुनाव आयोग के आदेश पर अमल के बारे में जानकारी देनी है.

बंगाल के डीजीपी का चुनाव आयोग द्वारा हटाया जाना इस वजह से महत्वपूर्ण है, क्योंकि गृह मंत्रालय ने जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक के मामले में वीरेंद्र को समन भेजकर जेपी नड्डा की सुरक्षा में हुई चूक पर रिपोर्ट देने को कहा था. लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने तत्कालीन डीजीपी वीरेंद्र को समन पर दिल्ली भेजने से रोक दिया था.
इसके अलावा तमिलनाडु से जुड़े मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग ने सीबीडीटी को निर्देश दिया कि वह तमिलनाडु में सेवारत आईआरएस अधिकारी केजी अरुण राज का तबादला कर उनको तत्काल प्रभाव से सीबीडीटी मुख्यालय में भेजे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta