भारत

IIT के 40 छात्रों समेत 60 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, कैंपस में हड़कंप

jantaserishta.com
4 Jan 2022 8:45 AM GMT
IIT के 40 छात्रों समेत 60 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, कैंपस में हड़कंप
x
इंजीनियरिंग संस्थान के छात्रावासों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में हैं।

खड़गपुर: आईआईटी खड़गपुर के परिसर में रहने वाले 40 छात्र और शोधकर्ताओं सहित साठ व्यक्तियों कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। IIT खड़गपुर के रजिस्ट्रार तमाल नाथ ने बताया कि संक्रमित लोगों में से ज्यादातर हल्के लक्षण वाले हैं और या तो घर के अलगाव या प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान के छात्रावासों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में हैं।

छात्र-शोधकर्ताओं के अलावा 20 अन्य संक्रमित गैर-शिक्षण स्टाफ और फैकल्टी से हैं। नाथ ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि परिसर के भीतर अस्पताल संक्रमित लोगों की स्थिति की निगरानी कर रहा है। हम IIT खड़गपुर परिवार के सदस्यों से आग्रह कर रहे हैं कि जब भी उन्हें बुखार जैसे लक्षण हों तो वे खुद का परीक्षण करवाएं। वे हमारी सलाह का पालन कर रहे हैं।
पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि उनका कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है। पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री शुक्ला ने कहा कि वह घर पर ही पृथकवास पर हैं। बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान शुक्ला ने कहा, ''मुझे कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया है और मैं घर पर ही पृथकवास पर हूं।
मुझे तेज बुखार है और चिकित्सकों की सलाह का अनुसरण कर रहा हूं। मेरे परिवार के अन्य सदस्य स्वस्थ हैं। '' पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी कहा है कि उनका, उनकी पत्नी, पिता और स्टाफ के कई सदस्यों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta