भारत

6 स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Admin1
25 Nov 2021 3:07 PM GMT
6 स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
x
पढ़े पूरी खबर

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में कोरोना दिन-प्रतिदिन पांव पसार रहा है. गुरुवार को जिले में 17 नए पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसमें 6 स्कूली बच्चे शामिल हैं. इनमें 4 बच्चे जो स्कूल जा रहे थे और दो अन्य बच्चे जो ऑनलाइन क्लास लें रहे है वे भी पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, आज राजस्थान में 29 नए कोरोना संक्रमित केस दर्ज हुए हैं

CMHO डॉ. नरोत्तम शर्मा का कहना हैं कि आज जयपुर में कुल 17 केस मिले है, जिनमें 4 स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे भी शामिल हैं. साथ ही झालाना स्थित सरकारी स्कूल के 2 बच्चे और भांकरोटा स्थित निजी स्कूल के दो बच्चे भी पॉजिटिव केस में शामिल है. इसके अलावा 2 अन्य बच्चे भी पॉजिटिव पाए गए हैं, हालांकि वे दोनों बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे
जिले में एरियावाइज स्थिति पर गौर किया जाए तो बनीपार्क, सिविल लाईन्स, दुर्गापुरा, जमवारामगढ़, फागी, मानसरोवर और राजापार्क में एक-एक मरीज पाए गए हैं. वहीं मालवीय नगर, महेश नगर में दो-दो केस मिले हैं.
बता दें कि दो दिन पहले जिले के अजमेर रोड स्थित जयश्री पेड़िवाल स्कूल में 12 बच्चे एक साथ पॉजिटिव पाए गए थे, जिससे पूरे जयपुर शहर के स्कूल संचालकों और अभिभावकों में हड़कंप मच गया था. इससे पहले भी इसी स्कूल के 3 बच्चे पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. वहीं, टोंक रोड स्थित एसएमएस (SMS) स्कूल के भी 2 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं साथ ही नीरजा मोदी स्कूल से भी एक छात्र पॉजिटिव मिल चुका है, हालांकि वह छात्र दीपावली के बाद से ऑनलाइन ही क्लास ले रहा था.
बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में नए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन तय करने का प्रस्ताव लेकर पहुंचे लेकिन उस पर फैसला नहीं हुआ. मुख्यमंत्री इस प्रस्ताव पर पहले सभी जिलों के कलेक्टर और मेडिकल ऑफिसर्स से भी चर्चा करेंगे और फिर कोई निर्णय लेंगे.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it