भारत

50 साल के स्वीपर ने पास की 10वीं बोर्ड की परीक्षा, कहा - 12वीं की भी परीक्षा दूंगा

Janta Se Rishta Admin
19 Jun 2022 1:18 AM GMT
50 साल के स्वीपर ने पास की 10वीं बोर्ड की परीक्षा, कहा - 12वीं की भी परीक्षा दूंगा
x
सोर्स न्यूज़  - आज तक  

मुंबई। मुंबई में रहने वाले 50 साल के बीएमसी स्वीपर ने अपने पहले ही प्रयास में 10वीं की परीक्षा पास कर ली है. परीक्षा परिणाम की जानकारी के बाद स्वीपर कुंचिकोरवे माशन्ना रामप्पा ने बताया कि मुझे 57% मिले हैं. मैंने रोजाना 3 घंटे पढ़ाई की. मेरे बच्चे ग्रेजुएट हैं इसलिए उन्होंने भी मेरी पढ़ाई में मेरी मदद की. रामप्पा ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरी पढ़ाई जारी रहे और मैं 12वीं की भी परीक्षा दूं. रामप्पा ने बताया कि उन्हें पढ़ने की इच्छा पहले से थी लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने और जिम्मेदारियों की वजह से 10वीं की परीक्षा नहीं दे पाए. उन्होंने बताया कि कम पढ़ाई होने के चलते मेरी सैलरी भी अच्छी नहीं थी, इसलिए मैंने इस साल एग्जाम देने का फैसला किया था.

रामप्पा ने बताया कि बीएमसी के अधिकारियों ने, मेरे परिजन ने मुझे पढ़ाई के लिए प्रेरित किया. उन्होंने बताया कि बीएमसी के साथी और अधिकारियों का कहना था कि अच्छी सैलरी के लिए ज्यादा पढ़ा लिखा होना जरूरी है, इसलिए मैंने 10वीं में दाखिला लिया था और रोजाना काम के साथ-साथ पढ़ाई भी करता था. उन्होंने बताया कि मेरी पढ़ाई में मेरे बेटों ने भी काफी मदद की.

बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ( MSBSHSE) ने गुरुवार यानी 17 जून को महाराष्ट्र एसएससी (10वीं क्लास) बोर्ड एग्जाम 2022 के नतीजे घोषित किए थे. इस साल कुल 96.94 प्रतिशत छात्रों ने एसएससी बोर्ड परीक्षा पास की है. लड़कियों ने 97.96 प्रतिशत पास प्रतिशत हासिल कर लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है जबकि लड़कों का पासिंग परसेंटेज 96.06% रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta