भारत

5 स्कूली बच्चे निकले कोरोना संक्रमित, सताने लगा चौथी लहर का डर

Janta Se Rishta Admin
11 April 2022 2:15 AM GMT
5 स्कूली बच्चे निकले कोरोना संक्रमित, सताने लगा चौथी लहर का डर
x
कोरोना का डर

गाजियाबाद। स्कूलों में कोरोना (Corona in Schools) के खतरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। कोरोना के मामलों में एक बार फिर वृद्धि दिख रही है। पूरी क्षमता के साथ स्कूल खुले हैं और इसका असर दिखना शुरू हो गया है। गाजियाबाद (Ghaziabad) में पिछले 24 घंटे के भीतर दो स्कूलों के 5 बच्चों में कोरोना का संक्रमण मिला है। पहले इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल (St Francis School Indirapuram) में 2 स्टूडेंट कोविड पॉजिटिव पाए गए। इनमें एक बच्ची ग्रेटर नोएडा वेस्ट की रहने वाली है। वहीं, वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल (KR mangalam School Vaishali) के 3 बच्चों में कोरोना का मामला पाया गया है। इन दोनों स्कूलों को एहतियातन बंद कर दिया गया है।

केआर मंगलम स्कूल के एडमिन ऑफिसर ने माना है कि स्कूल में कोरोना के तीन केस सामने आए हैं। इसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। इससे पहले सेंट फ्रांसिस स्कूल में मामला सामने आया था। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चों के कोरोना इंफेक्टेड होने की जानकारी अभिभावकों ने रविवार को दी गई। इसके बाद स्कूल को सैनिटाइज करवाया गया। अब 19 अप्रैल को स्कूल दोबारा खुलेगा। स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि कोविड पॉजिटिव पाई गई ग्रेटर नोएडा वेस्ट की बच्ची तीसरी कक्षा में पढ़ती है। दूसरा बच्चा नौवीं में पढ़ता है। वह इंदिरापुरम में रहने वाला है।

वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल के एडमिन ऑफिसर ने बताया कि स्कूल को 11 और 12 अप्रैल के लिए बंद कर दिया गया है। रविवार को स्कूल परिसर और बसों को सैनिटाइज किया गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को स्थिति को देखकर आगे फैसला लिया जाएगा।

देश में कोरोना की चौथी लहर का डर भी इसी के साथ सताने लगा है। कई राज्यों में कोरोना के बढ़े मामलों ने आशंका को गहरा दिया है। हालांकि, पूरे देश में नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। पूरे देश में रविवार को 1054 नए मामले आए और 29 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में 160 नए मामलों के आने के बाद संक्रमण दर बढ़कर 1.55 फीसदी हो गई है। इस प्रकार के मामलों ने एनसीआर और अन्य इलाकों में चिंता बढ़ाई है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta