भारत

5 फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

Janta Se Rishta Admin
3 May 2022 7:41 AM GMT
5 फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी
x

यूपी। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में पुलिस ने 5 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो खुद को भारतीय सेना का अधिकारी बताकर ठगी करते हैं. सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, ये सभी आरोपी बेरोजगार लोगों को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे पैसों की डिमांड करते हैं. लोग भी नौकरी की चाह में इन्हें पैसे दे देते हैं. बाद में ये उन्हें चूना लगाकर फरार हो जाते हैं.

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया और कोलकाता के पीयरलेस इन होटल से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों में शिवम पाण्डेय निवासी मोहम्मदाबाद गाजीपुर, रोहित कुमार गुप्ता निवासी मोहम्मदाबाद गाजीपुर, जीतेंद्र कुमार निवासी कासनाबाद गाजीपुर, अभिषेक कुमार गौतम निवासी मोहम्मदाबाद गाजीपुर और उमा कांति यादव निवासी मुनाहारा गाजीपुर शामिल हैं. आरोपियों के पास से पुलिस ने भारतीय सेना से संबंधित कुछ नकली डॉक्यूमेंट्स, पहचान पत्र और फॉर्म भी बरामद किए हैं. सभी आरोपियों के खिलाफ न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि इन्होंने कितने लोगों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी की है. साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इनके अलावा और कौन-कौन इस धोखाधड़ी में शामिल है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta