भारत

फैक्ट्री की छत गिरने से 4 लोगों की मौत 9 घायल, फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

Triveni
6 April 2021 1:18 AM GMT
फैक्ट्री की छत गिरने से 4 लोगों की मौत 9 घायल, फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज
x
पंजाब में लुधियाना के बाबा मुकंद सिंह नगर में सोमवार को एक फैक्ट्री की छत गिर जाने से 4 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए

पंजाब में लुधियाना के बाबा मुकंद सिंह नगर में सोमवार को एक फैक्ट्री की छत गिर जाने से 4 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए. घटनास्थल से करीब 40 लोगों को बाहर निकाला गया, जिनमें से ज्यादातर मजदूर हैं. उपायुक्त वरिंदर शर्मा ने कहा कि फैक्ट्री का मालिक नगर निगम की अनुमति के बिना लिंटल को ऊंचा करने का काम करा रहा था.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल और निकाय इकाई की टीम बचाव और राहत अभियान में जुटी थी. अधिकारियों ने बताया कि एक व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं एक व्यक्ति मलबे में मृत मिला जबकि एक अन्य व्यक्ति की मौत चोट की वजह से अस्पताल में हो गई. लुधियाना के पुलिस आयुक्त राकेश अग्रवाल ने बताया कि फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पटियाला मंडलायुक्त को घटना की मजिस्ट्रेट जांच करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने और घायलों के नि:शुल्क उपचार की भी घोषणा की. मृतकों की पहचान बिहार निवासी मुस्तकीन और सागर कुमार और लुधियाना निवासी पीचू और इमतियाज़ के तौर पर हुई है.
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार पटियाला डिवीजन के कमिश्नर की तरफ से मजिस्ट्रेट जांच की जाएगी और उन्हें दो हफ़्तों में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि लापरवाही के लिए दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta