भारत

लावारिस बैग में निकले 4 लाख रुपये, मेट्रो स्टेशन पर जांच के बाद मचा हड़कंप

Triveni
7 March 2021 12:45 AM GMT
लावारिस बैग में निकले 4 लाख रुपये, मेट्रो स्टेशन पर जांच के बाद मचा हड़कंप
x
दिल्ली के मायापुरी मेट्रो स्टेशन पर शुक्रवार शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान ने एक्स रे मशीन के पास एक लावारिस हालत में बैग रखा देखा.

जनता से रिश्ता वेबडेसक | दिल्ली के मायापुरी मेट्रो स्टेशन पर शुक्रवार शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान ने एक्स रे मशीन के पास एक लावारिस हालत में बैग रखा देखा. संदिग्ध बैग मिलते ही मेट्रो स्टेशन पर हड़कंप मच गया. ड्यूटी पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल पी कालिंदी ने तुरंत अपने सीनियर ऑफिसर के साथ बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉवड को इस बात की सूचना दी. बीडीएस की टीम ने मौके पर पहुंचकर तुरंत बैग स्कैन किया .बैग में किसी तरह का विस्फोटक ना मिलने के बाद सीआईएसएफ की टीम ने जब खोला तो एक बार तो सीआईएसएफ की टीम भी हैरान रह गई.

संदिग्ध बैग में निकले 4 लाख रुपये
सीआईएसएफ की टीम ने जब बैग को खोला तो उसके अंदर कैश और कुछ कीमती सामान रखा हुआ था, जिसके बाद बैग को मेट्रो स्टेशन के सिक्योरिटी रूम में रखवा दिया गया. सीआईएसएफ को सीसीटीवी की मदद से पता नहीं चल पा रहा था कि यह बैग किसका है. उस शख्स ने कैश और अपना कीमती सामान से भरा बैग मेट्रो स्टेशन पर क्यों छोड़ दिया. कई घंटों बाद एक शख्स मेट्रो स्टेशन पहुंचा और दावा किया कि कैश से भरा बैग उसका है.
कौन है वो शख्स? कितनी थी उसके दावों में सच्चाई
सीआईएसएफ अधिकारियों के मुताबिक जिस शख्स ने दावा किया था की बैग उसका है, उस शख्स का नाम नीरज कुमार है. जो राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है. नीरज कुमार ने बताया कि वो बिज़नेस के काम से दिल्ली आया था और गलती से अपना बैग एक्स रे मशीन के पास ही भूल गया था. नीरज के दावों को क्रॉस वेरीफाई करने के बाद सीआईएसफ अधिकारियों ने बैग उसके सुपुर्द कर दिया. लेकिन नीरज की छोटी सी गलती ने घंटों मायापुरी मेट्रो स्टेशन को अलर्ट पर रख दिया था. और आम यात्रियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta