भारत

300 यूनिट बिजली की घोषणा, पंजाब की ईमानदार सरकार ने लोगों से किए अपने वादे पूरे- बीबी मनुंके

Tulsi Rao
17 April 2022 12:44 PM GMT
300 यूनिट बिजली की घोषणा, पंजाब की ईमानदार सरकार ने लोगों से किए अपने वादे पूरे- बीबी मनुंके
x

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले लोगों से वादा किया था कि सरकार बनने के बाद पंजाब के हर घर को हर महीने 300 यूनिट बिजली दी जाएगी. इसे अमल में लाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज 1 जुलाई से सत्ता में माफी की घोषणा की और पंजाब की ईमानदार सरकार ने लोगों से किए अपने वादे को पूरा किया है। ये शब्द हलका जगराओं की विधायक बीबी सर्वजीत कौर मनुंके ने एक प्रेस बयान में कही।

बीबी मनुंके ने कहा कि पंजाब के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पंजाब में सरकार बनने के महज एक महीने बाद बेरोजगार बेटे-बेटियों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए। यह ऐतिहासिक कार्य माननीय मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ही कर सकती है। क्योंकि पिछले 75 सालों से अकालियों और कांग्रेस की सरकारों ने पंजाब की जनता के साथ हमेशा विश्वासघात किया है और रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के बेटे-बेटियों को लाठियों से पीट-पीटकर सड़कों पर घसीट कर अपमानित किया है.
इसलिए पंजाब की व्यथित जनता ने अकालियों और कांग्रेस के 'उत्तर काटो में चढान' के खेल को खारिज कर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर एक नए सवेरे की शुरुआत की है। विधायक मनुंके ने कहा कि बिजली माफी की घोषणा से अब एक जुलाई से हर घर को 600 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी, 31 दिसंबर तक 2 किलोवाट तक के सभी बिजली उपभोक्ताओं का बकाया माफ किया गया है, पिछड़े और जरूरतमंद परिवारों को 600 यूनिट की खपत के बाद 2 महीने में बिजली की खपत वाली यूनिटों का ही बिल होगा, कृषि क्षेत्र की बिजली सब्सिडी जारी रहेगी, औद्योगिक और वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए बिजली दरों में कोई वृद्धि नहीं होगी और उन्हें पुरानी दरों पर बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह घोषणा कर आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता और वादों को साबित किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta