भारत

एक ही परिवार के 3 लोग मिले संक्रमित, करीबी रिश्तेदार भी निकले पॉजिटिव

Janta Se Rishta Admin
28 Dec 2021 4:09 AM GMT
एक ही परिवार के 3 लोग मिले संक्रमित, करीबी रिश्तेदार भी निकले पॉजिटिव
x

बिहार। पटना में एक डॉक्टर परिवार के तीन सदस्यों के अलावा कुल 11 सहित पूरे बिहार में 26 कोरोना संक्रमित मिले। पटना का डॉक्टर परिवार बोरिंग रोड इलाके का रहनेवाला है। वर्तमान में 116 सक्रिय मरीज हो गए हैं। सोमवार को पटना के आनंदपुरी, सरिस्ताबाद, सुल्तानगंज, गोला रोड, एजी कॉलोनी, दीदारगंज, कंकड़बाग और पटना सिटी में भी एक-एक संक्रमित मिले हैं। ग्यारह में से पांच संक्रमितों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। बोरिंग रोड, सुल्तानगंज और एजी कॉलोनी के लोग संक्रमितों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। सुल्तानगंज का संक्रमित कतर से लौटा था। उसके संपर्क में आने से उसका करीबी रिश्तेदार संक्रमित हो गया।

वहीं, मुंगेर में 10, गया में 2, कटिहार व वैशाली में 1-1 व एक अन्य राज्य से आए व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया। शेष 32 जिलों में कोई नया मरीज नहीं मिला। 24 घंटे पूर्व राज्य में 28 नये संक्रमित मिले थे। इस प्रकार, पिछले 48 घंटे में ही 54 नये संक्रमितों की पहचान हो चुकी है। यह राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते ट्रेंड को दर्शा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 घंटे में राज्य में 1 लाख 636 सैंपल की कोरोना जांच की गयी और संक्रमण दर 0.02 फीसदी रही। इस दौरान सात संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो गए और एक की मौत हो गयी। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर 98.32 फीसदी पर स्थिर रही। कोरोना के संक्रमित मरीजों की पहचान व इलाज को लेकर स्थिति पर विभाग नजर रखे हुए है।

एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta