Top
भारत

झारखंड मे 3 लोगों की बिजली गिरने से हुई मौत, पूरे गांव में छाया मातम

Chandravati Verma
4 May 2021 8:59 AM GMT
झारखंड मे 3 लोगों की बिजली गिरने से हुई मौत, पूरे गांव में छाया मातम
x
झारखंड के गिरिडीह जिले के बदगांवा पंचायत में सोमवार दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्ची और महिला समेत तीन की मौत

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह (Giridih) जिले के बदगांवा पंचायत में सोमवार दोपहर आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से एक बच्ची और महिला समेत तीन की मौत हो गयी और 2 लोग बुरु तरह झुलस गए. घर के सभी सदस्य पीएम आवास के तहत बन रहे घर में प्लास्टर के काम में जुटे थे. निर्माणाधीन भवन के पास आकाशीय बिजली गिरी जहां ये उसकी चपेट में आया गए, सभी को पास के ही जिला सदर अस्पताल में पहुचांया गया. तीन की मौत हो चुकी है जबकि फिलहाल दो गंभीर रूप से घायल लोगों का इलाज चल रहा है.

डॉक्टरों ने बताया है कि मृतकों में नीलकंठ राय (26), उसकी पत्नी संजू देवी और बेटी खुशी कुमारी शामिल है. तीनो एक ही परिवार के सदस्य थे. जबकि गम्भार अवस्था में घायल कौशल्या देवी और लक्ष्मण महतो का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. आकाशीय बिजली गिरने की चपेट में आने से झुलसे पांचों लोगो को झामुमो नेता और पंचायत के मुखिया ने अपने-अपने वाहनों से गिरिडीह के सदर अस्पताल भिजवाया. जहां काफी देर तक पांचों का इलाज भी चला.
पूरे गांव में छाया मातम
बता दें कि लाभार्थी कौशल्या देवी के पीएम आवास के तहत बन रहे घर का काम चल रहा था. जिसमें घर के सभी सदस्य प्लास्टर का काम कर रहे थे. लेकिन इसी बीच बारिश शुरू हो गई और घर के पास ही आकाशीय बिजली गिरने से यह हादसा हो गया. स्थानीय लोगो ने बताया है कि घटना के वक्त पांचों के ऊपर बिजली का तेज झटका लगा. झटका लगने के साथ बच्ची व उसकी मां संजू देवी कुछ दूर गिर गये. पांचों के शरीर बुरी तरह से झुलस गये थे. इस घटना की सूचना से पूरे गांव में मातम छा गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it