भारत

जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत

Janta Se Rishta Admin
16 March 2022 4:31 AM GMT
जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत
x

पश्चिम बंगाल। कुछ साल पहले पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में जहरीली शराब (Liquor) पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी और इस बार फिर जिले में अवैध शराब पीने के बाद मौत की घटना घटी है. बरुईपुर (Baruipur) में देशी शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई. तीन अन्य की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए पहले बरुईपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया था. बाद में उन्हें चित्तरंजन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. इनमें से दो बिहार के बताये जा रहे हैं. पुलिस मृतकों की शिनाख्त का प्रयास कर रही है. शुरुआत में पता चला कि ये सभी एक ही जगह शराब पी रहे हैं. शराब में पानी मिलाने के बाद गले में तेज जलन की शिकायत की. उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

यह घटना बरुईपुर थाना अंतर्गत कृष्णमोहन रेलवे स्टेशन के पास राणा इलाके में मंगलवार रात हुई. स्थानीय सूत्रों के अनुसार कृष्णमोहन स्टेशन के रेलवे गेट के पास राणा क्षेत्र में रथिन गेन के घर पर पिछले रविवार से मनसा टैगोर का गायन कार्यक्रम चल रहा है. मंगलवार को शो का आखिरी दिन था. इस मौके पर घर में कई मेहमान आए थे. रथिन गेन में एक मुर्गी पालन फार्म में 7-8 लोग बैठकर शराब पी रहे थे. उसी दौरान यह घटना घटी.

बता दें कि शराब के साथ पानी मिलाना जरूरी होता है. शराब में पानी मिलाने के लिए एक बोतल ले आया. उस बोतल से पानी और शराब मिलाने के बाद यह घटना घटी. ऐसा माना जाता है कि बोतल में पानी नहीं बल्कि फॉर्मेलिन था. जो असल में एक कीटनाशक है. फिर सभी ने शराब में एक गिलास में निकाल कर खा लिया. तुरंत गले में जलन शुरू हो जाती है. सब लोग उसी जगह लेट गए. गले में जलन इतनी बढ़ गई कि वे इसे सहन नहीं कर सके और चिल्लाते रहे. चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े. रात में उन्हें वहां से रेस्क्यू कर बरुईपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta