भारत

स्टेशन में 19 वर्षीय यात्री गिरफ्तार, CISF जवानों ने कारतूस के साथ पकड़ा

Janta Se Rishta Admin
14 Dec 2021 4:57 PM GMT
स्टेशन में 19 वर्षीय यात्री गिरफ्तार, CISF जवानों ने कारतूस के साथ पकड़ा
x

नई दिल्ली। सीआईएसएफ ने नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन (Delhi Metro Station) पर सामान में कारतूस (Cartridges) ले जाने के आरोप में 19 वर्षीय यात्री को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सोमवार रात सुरक्षा जांच के दौरान यात्री को स्टेशन पर रोका गया. मेट्रो नेटवर्क के अंदर हथियार व गोला-बारूद ले जाना प्रतिबंधित है और जब वह युवक कारतूस ले जाने के लिए सरकारी प्राधिकरण की मंजूरी प्रस्तुत नहीं कर सका, तो उसे जांच के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सौंप दिया गया. युवक हरियाणा के सोनीपत जिले का रहने वाला बताया जा रहा है.

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मेट्रो स्टेशन पर या उसके पास किसी को कारतूस और हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. पिछले हफ्ते ही नोएडा इलेक्‍ट्रॉन‍िक स‍िटी मेट्रो स्‍टेशन पर स‍िक्‍युर‍िटी चैक‍िंग के दौरान सीआईएसएफ (CISF) जवानों ने एक यात्री के बैग से एक देशी कट्टा सहित मिस-फायर्ड कारतूस बरामद किया था. आरोपी यात्री की पहचान सोमबीर (18) के रूप में हुई थी जो क‍ि यूपी (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ का रहने वाला था. सीआईएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, सुबह करीब 11:50 बजे नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन (Noida Metro Station Electronics City) पर एक्स-बीआईएस मशीन ने बैगेज जांच के दौरान सीआईएसएफ (CISF) के हेड कॉन्स्टेबल श्री कृष्णा को एक बैग में पिस्टल (Pistol) की इमेज दिखी. जिस पर उन्होंने कन्वेयर और यात्री को जांच के लिए रोका.

बैग की तलाशी के दौरान उसमें .08 एमएम की एक मिस-फायर्ड कारतूस और एक देशी कट्टा बरामद क‍िया. इस पर कार्रवाई करते हुए कारतूस सहित हथियार को जब्त कर युवक को पकड़ लिया गया था. पूछताछ में उसने बताया कि वो स्थानीय ट्रांसपोर्टर के लिए ड्राइवर का काम करता है. उसके मोबाइल की जांच में कंट्री मेड पिस्टल की कुछ इमेज पाई गईं जिसके बाद इसकी जानकारी सीआईएसएफ के सीनियर अफसरों के साथ-साथ स्‍थानीय पुलि‍स को भी दी गई थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta