भारत

यूपी के बिजनौर में 16 साल के किशोर का सहपाठी ने की हत्या, गिरफ्तार

jantaserishta.com
1 Oct 2022 3:43 AM GMT
यूपी के बिजनौर में 16 साल के किशोर का सहपाठी ने की हत्या, गिरफ्तार
x
पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार की शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
बिजनौर (आईएएनएस)| यूपी के बिजनौर जिले में कक्षा 9 में पढ़ने वाले एक 16 वर्षीय लड़के की उसके सहपाठी ने चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। बिजनौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि 29 सितंबर को धामपुर पुलिस स्टेशन में एक छात्र को चाकू से गला काटकर हत्या के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचे और मृतक की पहचान निवासी गांव काजीवाला रोहित के रूप में हुई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस ने धामपुर पुलिस स्टेशन में धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया। गिरफ्तार किए गए आरोपी जुनैद जो 17 साल का है, रोहित का सहपाठी है। जांच के दौरान पता चला कि रोहित का सहपाठी की बहन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतक आरोपी को अक्सर 'साला' कहकर बुलाता था, जिस कारण वह अपमानित महसूस करता था।
पुलिस अधीक्षक ने कहा, "नाबालिग ने रोहित को मारने की साजिश रची और 29 सितंबर को आरोपी बाइक पर एमएम इंटर कॉलेज पहुंचा और रोहित को साथ ले गया। पार्टी करने के बहाने वह नगीना हाईवे के पास जैन के बाग में ले जाकर रोहित का गला काट दिया और भाग गया।
वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया और स्थानीय खुफिया जानकारी के आधार पर घटना के 24 घंटे के भीतर नगीना के मोहल्ला मनिहारी सराय से किशोर को पकड़ा गया।
आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। नाबालिग को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।
अधिकारी ने कहा, अपराध में प्रयुक्त बाइक और चाकू भी बरामद कर लिया गया है, आगे की जांच जारी है।
पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार की शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta