भारत

अचानक आई कृष्णा नदी में बाढ़ से 132 ट्रक और जेसीबी फंसे, ड्राइवर-मजदूरों को नाव से बाहर निकाला

Kunti Dhruw
14 Aug 2021 12:50 PM GMT
अचानक आई कृष्णा नदी में बाढ़ से 132 ट्रक और जेसीबी फंसे, ड्राइवर-मजदूरों को नाव से बाहर निकाला
x
आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ की वजह से करीब 132 ट्रक और जेसीबी पानी में फंस गए हैं.

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ की वजह से करीब 132 ट्रक और जेसीबी पानी में फंस गए हैं. किसी तरह ट्रक और जेसीबी के सभी मजदूरों, ड्राइवरों और क्लीनरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. कृष्णा नदी पर बनी पुलीचिंतला बांध में लबालब पानी भर जाने से अधिकारियों की तरफ से बांध के 4 गेट उठाकर करीब 75000 क्यूसेक पानी निचले इलाकों को छोड़ा गया.

बांध के पानी छोड़े जाने पर कंचीचरला मंडल के चेविटिकल्लु इलाके से बह रही कृष्णा नदी में अचानक बाढ़ आ गई. बाढ़ आने से पहले जेसीबी की मदद से ट्रकों में नदी का बालू भरा जाने का काम चल रहा था. जेसीबी और ट्रक मिलाकर करीब 150 वाहन वहां थे.
करीब 132 ट्रक और जेसीबी पानी में फंसे
कृष्णा नदी में ट्रकों के आने जाने के लिए रैंप बना हुआ था, जो अचानक नदी में भारी मात्रा में पानी आ जाने से डूब गया. कुछ ही ट्रक बाहर निकल पाए और करीब 132 ट्रक और जेसीबी पानी में फंस गए. सूचना मिलते ही पुलिस, फायर विभाग के अधिकारी और रेवेन्यू अधिकारी मौके पर पहुंचे और नावों में ट्रक ड्राइवरों, जेसीबी ड्राइवरों और मजदूरों को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला.
वहीं अब ट्रकों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि पानी कम होने के बाद ही ट्रकों को बाहर निकाला जा सकेगा. उधर ट्रक के मालिक प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि बिना बताए नदी में पानी कैसे छोड़ा गया, अधिकारियों ने उन्हें इसके बारे में क्यों नहीं बताया. ये मामला अधिकारियों का लापरवाही का दिख रहा है. वहीं अगर पानी का बहाव ज्यादा तेज होता तो कई लोग डूब सकते थे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta