भारत

BSF के 12 जवान मिले कोरोना संक्रमित, कैंप में मचा हड़कंप

jantaserishta.com
6 Jan 2022 11:24 AM GMT
BSF के 12 जवान मिले कोरोना संक्रमित, कैंप में मचा हड़कंप
x
आइसोलेट कर दिया गया है.

BSF Jawan Covid Positive: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में 12 BSF जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. इनके संपर्क में आए अन्य BSF जवानों को भी कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा गया है. जम्मू कश्मीर में सोमवार को जहां 199 कोरोना मामले सामने आए थे, वहीं मंगलवार को कोरोना मामलों में बड़ा उछाल दर्ज किया गया था. मंगलवार को 418 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इन मामलों में अकेले जम्मू से ही 311 मामले मिले थे.

1 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश में 169 नए मामले दर्ज किए गए थे. वहीं 2 जनवरी को 165, 3 जनवरी को 178 मामले यहां सामने आए थे. बढ़ते मामलों के चलते जम्मू रीजन में सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. मुख्य सचिव डॉ अरुण कुमार मेहता ने जम्मू-कश्मीर में कोविड -19 स्थिति को कंट्रोल करने के लिए टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने का आदेश दिया है.
विभाग को चिकित्सा सुविधाओं में सुधार करने और संक्रमण में किसी भी वृद्धि होने पर चिकित्सा आपूर्ति के स्टॉक-अप, मशीनरी और बुनियादी ढांचे को तैयार रखने के लिए भी कहा गया है. मुख्य सचिव ने एक बार फिर से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, क्राउड मैनेजमेंट पर जोर दिया है. मुख्य सचिव ने केंद्र शासित प्रदेश की जमीनी स्थिति का पता लगाने के साथ ही जागरुकता बढ़ाने वाले कार्यक्रमों को भी संचालित करने को कहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta