राज्य

महिला प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फेंका मिर्च पाउडर, हिरासत में

Triveni
13 Feb 2023 7:05 AM GMT
महिला प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फेंका मिर्च पाउडर, हिरासत में
x
डीडीए पुलिस सुरक्षा के बीच शुक्रवार से अभियान चला रहा है,

नई दिल्ली: यहां अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर लाल मिर्च पाउडर फेंकने के बाद रविवार को कुछ महिला प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शनिवार को एक बयान में कहा, शुक्रवार को महरौली पुरातत्व पार्क क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान लगभग 1,200 वर्ग मीटर सरकारी भूमि को पुनः प्राप्त किया गया।

डीडीए पुलिस सुरक्षा के बीच शुक्रवार से अभियान चला रहा है, स्थानीय निवासियों के विरोध और आप और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो गया है।
रविवार को, महिलाओं के एक समूह ने विध्वंस अभियान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन पर लाठीचार्ज किया। आरोपों से इनकार करते हुए, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ और कोई घायल नहीं हुआ। वे (प्रदर्शनकारी) डीडीए कर्मियों और पुलिस को बाधित कर रहे थे।"
"कुछ महिलाओं ने पुलिस कर्मियों पर लाल मिर्च पाउडर फेंका और उनमें से कुछ को हिरासत में लिया गया है। उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" डीडीए ने रविवार को भी अतिक्रमण रोधी अभियान जारी रखा।
शुक्रवार को, शहरी निकाय ने कहा, "10.02.2023 को विध्वंस कार्यक्रम के दौरान, अब तक लगभग 1,200 वर्ग मीटर सरकारी / डीडीए भूमि को अतिक्रमणकारियों से वापस ले लिया गया है, और शेष अतिक्रमित सरकारी भूमि को पुनः प्राप्त करने की कवायद जारी है। एक पार्क के रूप में सभी नागरिकों द्वारा इसके उचित उपयोग के लिए।"
अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि यह कार्रवाई 9 मार्च तक चलने वाले विध्वंस अभियान के तहत की गई है। यह दक्षिण दिल्ली के पुरातात्विक पार्क में आयोजित होने वाली G20 बैठक से एक महीने पहले आया है।
"अदालत ने अतीत में कई मामलों के संबंध में ऐतिहासिक पार्क में अतिक्रमण पर ध्यान दिया है, और पिछले कुछ दशकों में कई लोगों ने अनधिकृत संरचनाओं का निर्माण किया है, कुछ, यहां तक कि पांच मंजिला या छह मंजिला, क्षेत्र में। डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि पिछले दिसंबर में एक नोटिस जारी किया गया था और लोगों को सचेत करने के लिए दीवारों पर चिपका दिया गया था। डीडीए ने महरौली पुरातत्व पार्क के लधा सराय गांव में अपनी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय में शुक्रवार से अभियान शुरू किया। प्राधिकरण ने शनिवार को कहा कि पार्क भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई), दिल्ली के राज्य पुरातत्व विभाग और डीडीए के संरक्षण में लगभग 55 स्मारकों का घर है।

जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।

CREDIT NEWS: thehansindia

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta