पश्चिम बंगाल

पांच दिन के अंदर बंगाल में कोरोना के केस हुए डबल दुर्गा पूजा की भीड़ नियमों की अनदेखी पड़ी भारी

Dev upase
22 Oct 2021 4:25 PM GMT
पांच दिन के अंदर बंगाल में कोरोना के केस हुए डबल दुर्गा पूजा की भीड़ नियमों की अनदेखी पड़ी भारी
x
कोरोना की मंद पड़ती रफ्तार के बीच पश्चिम बंगाल में बीते कुछ दिनों से एक बार फिर से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इतना ही नहीं, राज्य में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ता जा रहा है।

जनता से रिश्ता वेबडेसक | कोरोना की मंद पड़ती रफ्तार के बीच पश्चिम बंगाल में बीते कुछ दिनों से एक बार फिर से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इतना ही नहीं, राज्य में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ता जा रहा है। एक्सपर्ट्स इसके लिए दुर्गा पूजा के दौरान भारी संख्या में भीड़ के जुटने और कोरोना नियमों की अनदेखी को सबसे बड़ी वजह बता रहे हैं। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लगने वाले नाइट कर्फ्यू को दुर्गा पूजा के दौरान 10 दिनों के लिए हटा गया था। हालांकि, गुरुवार यानी आज से इसे फिर लागू किया जा रहा है।

16 अक्टूबर को जहां बंगाल में कोरोना के 443 नए मामले आए थे तो वहीं पिछले पांच दिनों में यह आंकड़ा लगभग दोगुना हो गया है। बुधवार को बंगाल में कोविड-19 के 867 नए केस दर्ज किए हैं। बता दें कि दुर्गा पूजा का समापन 15 अक्टूबर को हुआ था।

पॉजिटिविटी रेट में भी तेजी से उछाल देखा गया है। यह 20 अगस्त को जहां 1.6 फीसदी ही थी तो वहहहीं 20 सितंबर को 1.9 फीसदी और 20 अक्टूबर को 2.4 फीसदी तक पहुंच गया है।

राज्य में एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स के जनरल सेक्रटरी डॉक्टर मानस गुप्ता ने कहा, 'पूजा बीते हफ्ते ही हुई लेकिन त्योहारों के लिए खरीदारी काफी पहले शुरू हो गई थी। दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों में भारी भीड़ देखी गई और कोलकाता के साथ ही उसके आसपास के इलाके के लोग भी सड़कों पर दिखे। कोरोना नियमों का लगातार उल्लंघन किया गया।'

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it