पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल : एनबीएमसीएच में तीन बच्चों की मौत, परिजनों में मचा हड़कंप

Kunti
30 Oct 2021 6:28 PM GMT
पश्चिम बंगाल : एनबीएमसीएच में तीन बच्चों की मौत, परिजनों में मचा हड़कंप
x
बच्चों में बुखार तथा सास लेने संबंधी समस्या जस की तस बनी हुई है।

सिलीगुड़ी : बच्चों में बुखार तथा सास लेने संबंधी समस्या जस की तस बनी हुई है। एक तरह से कहा जाए तो इस मामले में भी उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है। पिछले छह दिनों से लगातार दो-तीन करके बच्चों की मौत हो रही है, जो काफी चिंता का विषय है। एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को तीन बच्चों की मौत होने का मामला सामने आया है। हालांकि इसमें राहत की बात है कि रेस्पिरेट्री एक्यूट इंटेंसिव से पीड़ित किसी बच्चे की मौत नहीं हुई है। एनबीएमसीएच के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिस बच्चे की मौत हुई है, उसका जन्म के समय वजन काफी कम था। बताया कि जिन बच्चों की मौत हुई है, वे सभी दो से तीन महीने के अंदर के थे। बताया गया कि बीते शुक्रवार देर रात भी तीन बच्चों के मौत होने का मामला सामने आया था।

एनबीएमसीएच सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे के अंदर एनबीएमसीएच में कुल 18 बच्चे भर्ती हुए हैं, इनमें बुखार, एक्यूट रेस्पिरेट्री इनफेक्शन से पीड़ित तीन बच्चे भर्ती हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल अस्पताल में फिलहाल बुखार तथा सांस लेने की दिक्कत को लेकर 22 बच्चे भर्ती हैं।
वहीं दूसरी ओर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में बुखार तथा सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से बच्चों के भर्ती होने का सिलसिला जारी है। सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में 66 बच्चे इस समस्या को लेकर भर्ती हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it