पश्चिम बंगाल

कूड़े के ढेर में बम फटने से किशोर की मौत

Kunti Dhruw
14 May 2022 6:57 PM GMT
कूड़े के ढेर में बम फटने से किशोर की मौत
x
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को कूड़े के ढेर में कंटेनर बम फटने से एक 17 वर्षीय लड़के की मौत हो गयी.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को कूड़े के ढेर में कंटेनर बम फटने से एक 17 वर्षीय लड़के की मौत हो गयी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना कोलकाता से करीब 15 किलोमीटर दूर रहारा पुलिस थाने के पीछे स्थित अजमताला में हुई।

किशोरी के दादा, जिसकी पहचान शेख साहिल के रूप में हुई है, को डंप में कंटेनर बम मिला। उन्होंने कहा कि 17 वर्षीय ने अपने दादा से बम लिया और उसे खोलने की कोशिश करते हुए एक लैम्पपोस्ट पर फेंक दिया, जिससे विस्फोट हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "शेख साहिल को पहले बैरकपुर बीएन बोस अनुमंडल अस्पताल और फिर सागर दत्ता अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।" घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई और इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बम किसने रखा था, इसकी जांच की जा रही है।
उन्होंने कहा, "हम यह पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि बम कचरे के ढेर में कैसे पहुंचा। एक फोरेंसिक टीम ने मौके से नमूने एकत्र किए हैं," उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम परीक्षा आयोजित की गई थी। अप्रैल में, भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मालदा के गोपालनगर गांव में चार बच्चे घायल हो गए थे, जब वे कच्चे बमों के साथ खेल रहे थे, उन्हें गेंदों के लिए समझकर विस्फोट हो गया था। उन्हें एक मस्जिद के पास एक पेड़ के नीचे बम मिले थे। इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को 20 मई को दोपहर 3 बजे घटना पर एक रिपोर्ट के साथ पेश होने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में राज्य भर में अवैध हथियार और गोला-बारूद को जब्त करने के लिए अभियान चलाने का आदेश दिया था। मालदा, बीरभूम और उत्तर और दक्षिण 24 परगना जैसे जिलों में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके कब्जे से बम जब्त किए गए हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta