पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल: BSF ने जप्त किया 2 लाख की नशे की सिरप, बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश

Dev upase
4 Nov 2021 11:31 AM GMT
पश्चिम बंगाल: BSF ने जप्त किया 2 लाख की नशे की सिरप, बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश
x
फाइल फोटो 
पढ़े पूरी खबर

जनता से रिस्ता वेबडेसक | दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने नदिया जिले के अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए लगभग दो लाख रुपये मूल्य की प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप की बड़ी खेप को जब्त किया है। बीएसएफ की ओर से एक बयान में यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि तस्कर फेंसिडिल बोतलों को अवैध तरीके से सीमा पार कराकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहे थे, जहां लोग इस कफ सिरप का नशे के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

बयान के मुताबिक, बीएसएफ की सीमा चौकी बलियाशीशा के जवानों को खुफिया खबर मिली की कुछ तस्कर अंतरराष्ट्रीय सीमा से फेंसिडिल की बड़ी खेफ़ पार करने की फिराक में है। सूचना मिलते ही जवानों ने इलाके में अम्बुश और गश्ती बढ़ा दी। रात लगभग 10 बजे ड्यूटी पर तैनात जवान को जब अपने इलाके में अजीबोगरीब हरकत का अंदेशा हुआ तो उसने तुरंत गश्ती त्वरित प्रतिक्रिया दल को इसकी सूचना दी।

सूचना प्राप्त होते ही जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। जवानों को अपनी तरफ़ आता देख तस्कर केले बागान और घनी झाड़ियों का सहारा लेकर भाग निकले। इलाके की अच्छी तरह छानबीन करने पर 525 बोतल फेंसिडिल ज़ब्त की गई।

इसके अलावा एक अन्य घटना में, दो नवंबर को सीमा चौकी नरसरीपाड़ा के जवानों ने खुफिया सूचना पर कार्यवाही करते हुए 490 बोतल फेंसिडिल को जब्त किया। दोनों जगहों से जब्त की गई फेंसिडिल की अनुमानित कीमत लगभग 1,89,455 रूपये बताई गई है। जब्त फेंसिडिल को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु संबंधित पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it