पश्चिम बंगाल

WB SET Admit Card 2021: पश्चिम बंगाल राज्य पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Kunti
16 Dec 2021 2:33 PM GMT
WB SET Admit Card 2021: पश्चिम बंगाल राज्य पात्रता परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड
x
पश्चिम बंगाल राज्य पात्रता परीक्षा (WBSET) के प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं।

पश्चिम बंगाल राज्य पात्रता परीक्षा (WBSET) के प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं। वेस्ट बंगाल कॉलेज सर्विस कमिशन (डब्ल्यूबीसीएससी) ने 23वें सेट 2021 के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने से संबंधित अधिसूचना अपनी आधिकारिक वेबसाइट wbcsconline.in पर जारी की है। इसमें उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की गलती सुधार से जुड़े दिशा-निर्देशों के बारे जानकारी दी गई है।

अभ्यर्थियों को सूचना दी गई है कि अगर उन्हें अपने प्रवेश पत्रों में किसी भी प्रकार की गलती को सुधारने की आवश्यकता है, तो कमीशन के कार्यालय पर जाकर अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा। कमीशन के अधिकारी उपस्थिति शीट के अनुसार दस्तावेजों का सत्यापन करेंगे। वोटर आईडी, आधार कार्ड, पासपोर्ट, पेन, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेजों की जांच परीक्षा केंद्र के प्रभारी अधिकारी के द्वारा की जाएगी।
इन दस्तावेजों की जांच होने के बाद प्रवेश पत्र में सुधार हो सकेगा। छात्रों को प्रवेश पत्र में सुधार के लिए दो पासपोर्ट साइज तस्वीरों को साथ में कार्यालय में लाना होगा। प्रवेश पत्र की गलती सुधार होने के बाद, कमीशन के कार्यालय में 21 जनवरी,2022 तक दोपहर 12 बजे से 3 बजे के दौरान अभ्यर्थी आ सकते हैं। सुधार हो चुके प्रवेश पत्र में अभ्यर्थियों को अपने हस्ताक्षर करना होगा और उनकी दो फोटोकॉपी को कमीशन के कार्यालय में मौजूद अधिकारी के समक्ष जमा कराना होगा। सेट परीक्षा 2022 9 जनवरी, 2022 को आयोजित होगी।
WBSET प्रवेश पत्र को ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbcsconline.in पर जाएं।
होमपेज पर लॉग इन पर आवेदनकर्ता करें।
अपनी जानकारी को डालकर लॉग इन करें।
लॉग इन करने के बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
उसे डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।
दिशा-निर्देशों का करें पालन
WBSET परीक्षा 9 जनवरी, 2022 को होने जा रही है। प्रवेश पत्र को परीक्षा केंद्रों पर ले जाना बिल्कुल न भूलें। अपनी आईडी को भी साथ ले जाएं। प्रवेश पत्र और आईडी न होने पर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का अच्छे से पालन करें। मुंह पर मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it