पश्चिम बंगाल

कोलकाता नगर निगम के चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू

Admin1
19 Dec 2021 3:07 AM GMT
कोलकाता नगर निगम के चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू
x

पश्चिम बंगाल: कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से जारी है। मतदान के लिए लोग अपने-अपने बूथों पर पहुंच रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर पूरे कोलकाता और आसपास के शहरों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

शहर के वार्ड नंबर 93 के गोविंदपुरी प्राइमरी स्कूल पर मतदान के लिए लोग पहुंच रहे हैं। चुनाव के दौरान कोराना प्रोटोकॉल का भी पालन करना अनिवार्य है। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं से मास्क, और दूरी बनाए रखने की अपील की है।
रविवार को केएमसी चुनाव भाजपा के लिए नाक का सवाल बना है, क्योंकि भाजपा केंद्रीय बलों की तैनाती के बीच निकाय चुनाव कराने की मांग कर रही थी। भाजपा ने इसके लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन पार्टी को निराशा हाथ लगी। वहीं, दूसरी ओर सत्ताधारी दल टीएमसी के सामने नगर निगम चुनावों में जीत बरकरार रखने की चुनौती है। हालांकि, नगर निगम चुनाव में टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पक्ष मजबूत दिख रहा है। इससे पहले भी तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में जीत का परचम लहराया है। टीएमसी ने कोलकाता की सभी 17 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं, 2019 लोकसभा चुनावों में भी अपना दबदबा कायम रखा था।
कलकत्ता हाई कोर्ट ने निगम चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती वाली भाजपा की याचिका को खारिज कर दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि राज्य पुलिस की निगरानी में ही कोलकाता नगर निगम के चुनाव संपन्न होंगे। बंगाल भाजपा ने चुनाव में हिंसा की आशंका जताते हुए केंद्रीय बल की तैनाती की मांग की थी, लेकिन कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मांग को पूरी तरह से खारिज कर दी है


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it