पश्चिम बंगाल

बाघ की हमले से ग्रामीण जख्मी, वन विभाग तलाश में जुटी

Kunti
26 Dec 2021 2:14 PM GMT
बाघ की हमले से ग्रामीण जख्मी, वन विभाग तलाश में जुटी
x
पश्चिम बंगाल में 24 परगना जिले के एक इलाके की घनी झाड़ियों में बाघ को तलाश रहे.

कोलकाता, पश्चिम बंगाल में 24 परगना जिले के एक इलाके की घनी झाड़ियों में बाघ को तलाश रहे, लोगों के एक समूह पर बाघ ने हमला कर दिया जिसमें एक शख्स जख्मी हो गया। वन मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने संवाददाताओं को बताया कि शुक्रवार को कुलतली के गरंकठी बस्ती में एक नदी के पास घनी झाड़ियों के अंदर ग्रामीणों ने एक वयस्क रॉयल बंगाल बाघ को पहली बार देखा था।

इलाके में बाघ के पंजों के निशान मिले हैं और स्थानीय लोगों का दावा है कि तीन दिन से वे बाघ की दहाड़ सुन रहे हैं। बाघ के हमले की घटना रविवार को तब हुई जब ग्रामीण वन विभाग के कर्मियों के संग घनी झाड़ियों में उसे तलाश रहे थे. एक अन्य अधिकारी ने बताया, " व्यक्ति के पैर में चोट आई है और उसका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। अगर जरूरी हुआ तो उसे कोलकाता के अस्पताल ले जाया जाएगा।"
मंत्री ने कहा, "हमने पियाली नदी के किनारे पर पूरे क्षेत्र में बाड़ लगा दी हैं और झाड़ियों को मानव बस्तियों से अलग कर दिया है। साथ में पिंजरों को रखा गया है और उनमें चारे के रूप में बकरों को बंद किया गया है।" सात दिसंबर को सुंदरवन से भटक कर एक बाघ कुलतली इलाके में आ गया था। अधिकारी ने बताया कि उसे पकड़ लिया गया था और बाद में सुंदरवन में छोड़ दिया गया था। उन्होंने बताया कि यह साफ नहीं है कि यह वही बाघ है जो भटक कर गांव में आया था।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it