पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में अनलॉक हुआ शुरू, ममता सरकार ने दिये यह आदेश

Kunti
9 Jan 2022 12:45 PM GMT
पश्चिम बंगाल में अनलॉक हुआ शुरू, ममता सरकार ने दिये यह आदेश
x
पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को, राज्य में कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया जिसके अनुसार, सैलून और ब्यूटी पार्लरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक चलाने की अनुमति दी गई है.

पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को, राज्य में कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया जिसके अनुसार, सैलून और ब्यूटी पार्लरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक चलाने की अनुमति दी गई है. इस संबंध में एक जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि प्रतिष्ठान के मालिकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके कर्मचारियों को कोविड रोधी वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी है और वे स्वास्थ्य संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं.

आदेश कब से प्रभावी होगा इसके बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. आदेश में कहा गया कि सैलून और पार्लर को नियमित रूप से सेनिटाइज किया जाना चाहिए. कोविड संबंधी पाबंदियों के कारण, राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं और उड़ान सेवाओं में बदलाव किया गया है. इसके अलावा जिम और तरण ताल भी बंद हैं.
तीसरी लहर के एक से 15 फरवरी के बीच चरम पर पहुंचने की संभावना
इधर कोविड-19 के प्रसार का संकेत देने वाले भारत का 'आर-शून्य' मान इस सप्ताह चार दर्ज किया गया है जो यह संकेत देता है कि संक्रमण के प्रसार की दर बहुत ज्यादा है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मद्रास के प्रारंभिक विश्लेषण में तीसरी लहर के एक से 15 फरवरी के बीच चरम पर पहुंचने की संभावना है. 'आर-शून्य' या 'आर0' यह दिखाता है कि कोई संक्रमित व्यक्ति कितने लोगों तक संक्रमण फैला सकता है. अगर यह मान एक से नीचे चला जाता है तो इस महामारी को खत्म माना जाएगा.
पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1.42 लाख केस
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1.42 लाख केस सामने आये हैं. ये मामले कल के मुकाबले 21 फीसदी ज्यादा हैं. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,41,986 नए मामले आए ये हैं. वहीं इसी दौरान 40,895 रिकवरी हुईं और 285 लोगों की कोरोना से मौत हुई.
ओमिक्रॉन के कुल 3,071 मामले
भारत के 27 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 3,071 मामले सामने आए हैं. ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या 1,203 हुई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it