पश्चिम बंगाल

केंद्रीय मंत्री: सिक्किम में विकास को गति देगा सेवोके-रंगपो रेलवे लाइन

Kunti
22 Nov 2021 2:10 PM GMT
केंद्रीय मंत्री: सिक्किम में विकास को गति देगा सेवोके-रंगपो रेलवे लाइन
x
पश्चिम बंगाल और सिक्किम के बीच रेलवे लिंक, जिसके 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है.

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल और सिक्किम के बीच रेलवे लिंक, जिसके 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है, हिमालयी राज्य में सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा, रेल राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने सोमवार को कहा। उन्होंने सेवोके में सुरंग निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और रेलवे अधिकारियों से बात की.

"केंद्र 2023 तक पश्चिम बंगाल में सेवक और सिक्किम में रंगपो के बीच रेलवे लाइन को पूरा करने का लक्ष्य बना रहा है। यह हिमालयी राज्य में सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा। रेल संपर्क से माल की ढुलाई आसान हो जाएगी, "मंत्री ने बाद में संवाददाताओं से कहा।52 किलोमीटर लंबी रेल लाइन, जिसमें छह स्टेशन होंगे, को शुरू में 2015 तक पूरा किया जाना था, लेकिन मुश्किल इलाके और जमीन से संबंधित बाधाओं के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिससे परियोजना में देरी हुई।
रेल लाइन का निर्माण 2009 में शुरू हुआ था जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रेल मंत्री थीं। परियोजना की अनुमानित लागत भी 1,300 करोड़ रुपये से बढ़कर 5,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने पिछले सप्ताह सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से मुलाकात की थी और चल रही परियोजना पर चर्चा की थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it