पश्चिम बंगाल

आज CBI कार्यालय में हाजिर हुए TMC MLA परेश पाल, BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में कार्रवाई

Renuka Sahu
18 May 2022 5:46 AM GMT
TMC MLA Paresh Pal appeared in CBI office today, action in the murder case of BJP worker Abhijit Sarkar
x

फाइल फोटो 

तृणमूल कांग्रेस के विधायक परेश पाल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के नतीजे घोषित होने के दिन हुई भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो के कार्यालय में बुधवार को हाजिर हुए.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। तृणमूल कांग्रेस के विधायक परेश पाल (TMC MLA Paresh Pal) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के नतीजे घोषित होने के दिन हुई भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के कार्यालय में बुधवार को हाजिर हुए. सीबीआई ने उन्हें 18 मई को सीबीआई कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया था. परेश पाल बुधवार की सुबह लगभग साढ़े दस बजे साल्टलेक के सीजीओ कंप्लेक्स में स्थित सीबीआई कार्यालय पहुंचे. इसके पहले अभिजीत सरकार (BJP Worker Abhijit Sirkar) के भाई बिस्वजीत सरकार भी सीबीआई कार्यालय बुधवार की सुबह पहुंचे हैं. सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि परेश पाल और बिश्वजीत सरकार को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की सकती है. बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई चुनाव बाद हिंसा के मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के कुछ ही समय बाद, पिछले साल 2 मई को कंकुरगाछी इलाके में भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या कर दी गई थी. अभिजीत सरकार के परिजनों ने इसके लिए टीएमसी नेता परेश पाल को जिम्मेदार ठहराया था.
विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर मृतक के भाई ने दिया था धरना
कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद सीबीआई ने पिछले साल अगस्त में इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था. अदालत ने सीबीआई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हत्या और बलात्कार की घटनाओं की जांच के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन अभीजीत के भाई बिश्वजीत सरकार का आरोप था कि सीबीआई विधायक से पूछताछ नहीं कर रही है और चार्जशीट में भी उनका नाम नहीं है. ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विश्वजीत सरकार ने सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने शनिवार को धरना दिया था. उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अभिजीत सरकार की हत्या कर दी गयी थी. आरोप के मुताबिक, उन्हें पीट-पीटकर मार डाला गया था. कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद गंभीर हिंसक घटनाओं की जांच सीबीआई कर रही है.
परेश पाल बेलियाघाटा विधानसभा सीट से टीएमसी के हैं विधायक
मालूम रहे कि परेश पाल बेलियाघाटा विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह वर्ष 1996 से 2006 तक मानिकतला विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे. इसके बाद हुए चुनाव में उन्हें माकपा की रूपा बागची ने पराजित कर दिया था. वर्ष 2011 में वह बेलियाघाटा सीट से फिर निर्वाचित हुए. इसके बाद वह वर्ष 2016 व 2021 में बेलियाघाटा सीट से ही निर्वाचित हुए हैं और परेश पाल अपने इलाके में काफी लोकप्रिय हैं और इलाके में उनका दबदबा माना जाता है
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta