पश्चिम बंगाल

बांग्लादेश के लिए तीन ट्रेनें 29 मई को फिर से होंगी शुरू

Bharti sahu
19 May 2022 3:15 PM GMT
बांग्लादेश के लिए तीन ट्रेनें 29 मई को फिर से होंगी शुरू
x
भारत और बांग्लादेश दोनों के यात्रियों की सुविधा के लिए, कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस, कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस और न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका मिताली एक्सप्रेस, जो कोविड -19 महामारी के कारण बंद कर दी गई थी

कोलकाता: भारत और बांग्लादेश दोनों के यात्रियों की सुविधा के लिए, कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस, कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस और न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका मिताली एक्सप्रेस, जो कोविड -19 महामारी के कारण बंद कर दी गई थी, फिर से शुरू हो जाएगी। 29 मई से सेवाएं

ढाका कैंट की सेवाएं। - कोलकाता और कोलकाता - ढाका कैंट। मैत्री एक्सप्रेस क्रमशः 29 मई और 30 मई से फिर से शुरू होगी। कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस 29 मई से फिर से शुरू होगी।
पांच दिन प्रति सप्ताह कोलकाता-ढाका मैत्री एक्सप्रेस और द्वि-साप्ताहिक कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस की सेवाओं को बंद करने से भारत-बांग्लादेश सीमा के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोगों को असुविधा हुई। एक अधिकारी ने कहा, "दोनों पक्षों के यात्रियों की ओर से ऑपरेशन को फिर से शुरू करने की भारी मांग थी क्योंकि स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।"
इन दो ट्रेनों के लिए, भारतीय रेलवे और बांग्लादेश रेलवे दोनों सेवा के लिए एक-एक रेक प्रदान करते हैं।
हालांकि, न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका मित्तल एक्सप्रेस सेवा के लिए, जिसका उद्घाटन मार्च 2021 में दोनों प्रधानमंत्रियों द्वारा किया गया था, रेक केवल भारतीय रेलवे द्वारा प्रदान किया गया था। इसे 'बंगबंधु' शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी और बांग्लादेश की स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती के अवसर पर लॉन्च किया गया था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta