पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में भाजपा राज्य कमेटी में होगी बड़ी फेरबदल, कल दिल्ली में बैठक

Kunti
24 Nov 2021 10:24 AM GMT
पश्चिम बंगाल में भाजपा राज्य कमेटी में होगी बड़ी फेरबदल, कल दिल्ली में बैठक
x
पश्चिम बंगाल में बीजेपी (West Bengal BJP) की करारी हार और लगातार बीजेपी नेताओं की टूट के बाद बंगाल बीजेपी ने कमेटी में बड़ी फेरबदल की योजना बनाई है.

West Bengal: पश्चिम बंगाल में बीजेपी (West Bengal BJP) की करारी हार और लगातार बीजेपी नेताओं की टूट के बाद बंगाल बीजेपी ने कमेटी में बड़ी फेरबदल की योजना बनाई है. गुरुवार को दिल्ली में बंगाल बीजेपी राज्य चुनाव कमेटी (West Bengal State BJP Committee) के पदाधिकारियों की बैठक होगी. इस बैठक में प्रस्तावित राज्य कमेटी के सदस्यों के नामों पर चर्चा होने की संभावना है. सूत्रों का कहना है कि इस बार कमेटी में चार महिला सदस्यों और युवाओं को शामिल किये जाने की संभावना है. बता दें कि विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष की जगह डॉ सुकांत मजूमदार को नया अध्यक्ष बनाया गया है. नये अध्यक्ष द्वारा दिसंबर माह के प्रथम में नई कमेटी की घोषणा किये जाने की संभावना है.

31 सदस्यीय बीजेपी राज्य समिति के दिसंबर की शुरुआत में घोषणा करने की उम्मीद है. कमेटी में 12 उपाध्यक्ष, 5 महासचिव, 12 सचिव, 1 कोषाध्यक्ष नियुक्त किए जाएंगे. बीजेपी प्रदेश कमेटी चुनाव की अंतिम बैठक कल दिल्ली में होगी.
बंगाल बीजेपी के संगठन में होगा बदलाव
बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने पहले ही पार्टी की बंगाल इकाई में जल्द संगठनात्मक बदलाव के संकेत दिए थे. दिलीप घोष ने कहा था कि बंगाल बीजेपी में संगठनात्मक परिवर्तन हो सकता है. विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद टीएमसी में कई बीजेपी के नेता वापस चले गए हैं. चुनाव के दौरान पुराने बीजेपी नेताओं की अवहेलना करने के भी आरोप लगे थे. पराजय का एक बहुत बड़ा कारण पुराने बीजेपी नेताओं की अवहेलना मानी जा रही थी.
चुनाव के बाद सुकांत मजूमदार को बनाया गया है बंगाल बीजेपी का अध्यक्ष
मालूम हो कि बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के बाद बीजेपी ने पिछले दिनों प्रदेश नेतृत्व में पहले ही परिवर्तन किया था. सितंबर में बीजेपी ने सांसद सुकांत मजूमदार को बंगाल इकाई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था, जबकि दिलीप घोष को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद ही मजूमदार ने संकेत दिए थे कि दुर्गा पूजा के बाद संगठन में बड़ा बदलाव होगा. अब उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद दिसंबर में प्रदेश संगठन में बदलाव हो सकता है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it