पश्चिम बंगाल

पुलिस वाले ने की डॉक्टर की मदद, पहुंचाया अस्पताल, गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज की समय पर हुई सर्जरी

Gulabi
17 Dec 2021 4:59 PM GMT
पुलिस वाले ने की डॉक्टर की मदद, पहुंचाया अस्पताल, गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज की समय पर हुई सर्जरी
x
कोलकत्ता पुलिस के एक जवान के कारण एक मरीज की सर्जरी समय पर हो सकी
कोलकत्ता पुलिस (Kolkata Police) के एक जवान के कारण एक मरीज की सर्जरी समय पर हो सकी. दरअसल बुधवार की शाम करीब 7:30 बजे ईस्ट ट्रैफिक हवलदार स्नेहाशीष मुखर्जी, पार्क सर्कस के पास अपनी ड्यूटी पर थे. हवलदार यातायात को नियंत्रित कर रहे थे. तभी उनके पास एक अन्य हवलदार का फोन आया. और उसने स्नेहाशीष से कहा कि एक महिला पास के ही एक रेस्तरां के सामने खड़ी है. वो महिला काफी मुश्किल में लग रही है. जिसके बाद स्नेहाशीष बिना देरी करे फौरन उठा और उस स्थान पर पहुंच गए जहां महिला खड़ी थी.
जब स्नेहाशीष मौके पर पहुंचा तो पता चला कि महिला का नाम डॉ मीता भट्टाचार्य है और वह रायपुर की रहने वाली है. दरअसल डॉ मीता भट्टाचार्य का पार्क सर्कस के पास स्कूटर खराब हो गया था. जिस कारण वो लेट हो रही थी. डॉक्टर को फौरन नर्सिंग होम पहुंचना था, क्योंकि अस्पताल में एक गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज सर्जरी के लिए डॉक्टर की वेट कर रहा था. जिसके बाद डॉक्टर ने स्कूटी खराब होने की सूचना अस्पताल में दी. जिस पर अस्पताल की तरफ से डॉक्टर की स्कूटी खराब होने की सूचना लालबाजार थाने को दी गई.
पुलिस वाले ने डॉक्टर को समय पर पहुंचाया अस्पताल
लालबाजार नियंत्रण कक्ष ने तुरंत संज्ञान लिया और इसकी जानकारी स्नेहाशीष को दी. और डॉक्टर की मदद करने का निर्देश दिया. जिस पर हवलदार स्नेहाशीष ने बिना एक मिनट बर्बाद किए डॉक्टर मीता भट्टाचार्य को खुद नर्सिंग होम छोड़ने का फैसला किया. और वो समय पर डॉक्टर को अस्पताल पहुंचाने में कामयाब रहे.
सर्जरी रही सफल
अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने राहत की सांस ली. और मरीज की सर्जरी समय पर शुरू हो सकी. बता दें कि मरीज का ऑपरेशन सफल रहा और मरीज अब बिल्कुल ठीक है. वहीं डॉ भट्टाचार्य ने समय पर और त्वरित सहायता के लिए कोलकाता पुलिस को धन्यवाद दिया है. इसी के ही साथ हवलदार स्नेहाशीष भी सर्जरी के सफल होने की बात सुनकर काफी खुश हैं.
पुलिस ने शुरु किया नकेल कसना
पश्चिम बंगाल में कोलकाता नगर निगम चुनाव के पहले अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. कोलकाता नगर निगम का चुनाव 19 दिसंबर को है, जो अब मात्र 1 दिन बाकी है. इसके पहले कोलकाता पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. इसके पहले कोलकाता पुलिस ने कोलकाता से 1 करोड़ की राशि के साथ एक युवक और 20 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया था. अब बांग्लादेशियों को फर्जी पासपोर्ट बनाने के आरोप में कोलकाता और हावड़ा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 4 लाख रुपए के जाली नोट के साथ पुलिस ने कोटा के दो लोगों को गिरफ्तार की है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it