पश्चिम बंगाल

T20 World Cup Final: पहली बार मैच देखने विदेश जाएंगी ममता बनर्जी, स्वीकार किया सौरव गांगुली का निमंत्रण

Nidhi Singh
30 Oct 2021 1:11 PM GMT
T20 World Cup Final: पहली बार मैच देखने विदेश जाएंगी ममता बनर्जी, स्वीकार किया सौरव गांगुली का निमंत्रण
x
यह पहली बार है, जब विदेश में आयोजित हो रही किसी खेल प्रतियोगिता में देश के किसी राज्य की मुख्यमंत्री को इस तरह से आमंत्रित किया गया है

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) 14 नवंबर को दुबई (Dubai) में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 Cricket World Cup Final Match) का फाइनल मैच देखने जाएंगी. पश्चिम बंगाल के राज्य सचिवालय नवान्न से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने क्रिकेट का फाइनल मैच देखने के लिए ममता बनर्जी को आमंत्रण किया था, जिसे ममता बनर्जी ने स्वीकार कर लिया है और वह अब फाइनल मैच देखने दुबई जाएंगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टी-20 विश्वकप का फाइनल मैच देखने दुबई आने के लिए आमंत्रित किया था. खुद बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें विशेष तौर पर आमंत्रित किया था.उसी आमंत्रण को स्वीकार करते हुए ममता बनर्जी ने दुबई जाने का फैसला किया है.
पहली बार कोई मैच देखने विदेश जाएंगी ममता बनर्जी
ममता बनर्जी तीन दिवसीय गोवा दौरे शनिवार यानी आज देर रात लौट आएंगी. इस बीच नबान्न से मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय को सूचित किया है कि वह दुबई में मैच देखने जाएंगी. यह पहली बार है, जब विदेश में आयोजित हो रही किसी खेल प्रतियोगिता में देश के किसी राज्य की मुख्यमंत्री को इस तरह से आमंत्रित किया गया है और ममता बनर्जी पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच को देखने विदेश जाएंगी. इसके पहले ममता बनर्जी विदेश दौरे पर गईं हैं, लेकिन यह पहला मौका होगा कि वह कोई अंतरराष्ट्रीय मैच देखने विदेश जाएंगी.
सौरव गांगुली से ममता बनर्जी के हैं अच्छे संपर्क
ममता बनर्जी के सौरव गांगुली से बहुत अच्छे संबंध हैं. सौरव गांगुली को एक समय क्रिकेट एसोसिएशन आफ बंगाल का अध्यक्ष बनाने में ममता की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी. सौरव गांगुली को इस साल जनवरी में जब दिल का दौरा पड़ा था, तब ममता बनर्जी उन्हें देखने अस्पताल भी गई थीं. बंगाल में तीसरी बार तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ममता एक दिन अचानक सौरव गांगुलसी से मिलने उनके घर पहुंच गई थीं, जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में कयास भी खूब लगे थे. ममता बनर्जी की खेलों के प्रति दिलचस्पी जगजाहिर है। 2017 में कोलकाता में हुए अंडर-17 फीफा विश्वकप फुटबाल के दौरान वह विवेकानंद युवाभारती क्रीडा़ंगन में दिखी थीं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it