पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग में नेता सुवेन्दु अधकारी ने की इलेक्शन रद्द करने की मांग

Kunti
19 Dec 2021 7:02 PM GMT
पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग में नेता सुवेन्दु अधकारी ने की इलेक्शन रद्द करने की मांग
x
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में नगर निगम के चुनाव संपन्न करा लिए गए हैं,

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में नगर निगम के चुनाव संपन्न करा लिए गए हैं, जिसे लेकर बीजेपी नेताओं ने असंतोष व्यक्त किया है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधकारी ने निकाय चुनाव में BJP कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए चुनाव रद्द करने की मांग की है.

सुवेन्दु अधकारी ने कोलकाता निकाय चुनाव में पुलिस के नेतृत्व पर भी सवाल उठाया है. उनका कहना है कि 'पुलिस टीएमसी की कैडर है. पुलिस को ममता बनर्जी का निर्देश था कि खाली हाथ रहो और टीएमसी के गुंडों का संरक्षण करो. 30-40% बाहर के वोटर लेकर मतदान हुआ है.' जिसे लेकर उन्होंने प​श्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की है.
सुवेन्दु अधकारी ने राज्य चुनाव आयोग से मिल कर तृणमूल कांग्रेस पर वोट की लूट मचाने का आरोप भी लगाया है. उन्होंने बीजेपी की ओर से चुनाव रद्द करके फिर से चुनाव कराने की मांग की है. उनका कहना है कि राज्य चुनाव आयुक्त रीढ़विहीन हैं, जिसके खिलाफ वह सड़कों पर भी लड़ाई लड़ेंगे और कानूनी रूप से भी लड़ेंगे.
बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग और पुलिस ने कोलकाता निकाय चुनाव को पूरी तरह से शांतिपूर्ण बताया है. फिलहाल कोलकाता के सियालदह और खन्ना इलाकों में बम फेंके जाने की दो वारदातें हुईं हैं. वहीं शाम पांच बजे तक यहां पर कुल लगभग 40.5 लाख मतदाताओं में से 63.63 प्रतिशत मतदातों ने मतदान किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it