पश्चिम बंगाल

कोलकाता नगर निगम चुनाव के 5 दिन पहले पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 करोड़ की रकम के साथ युवक गिरफ्तार

Gulabi
14 Dec 2021 9:11 AM GMT
कोलकाता नगर निगम चुनाव के 5 दिन पहले पुलिस को मिली बड़ी सफलता,  1 करोड़ की रकम के साथ युवक गिरफ्तार
x
कोलकाता पुलिस ने कोलकाता के पार्क स्ट्रीट से एक करोड़ नकद बरामद की
कोलकाता नगर निगम चुनाव के पहले कोलकाता में एक करोड़ रुपए की रकम के साथ कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के एसटीएफ ने एक 27 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. कोलकाता नगर निगम का चुनाव 19 दिसंबर को है. चुनाव में अब मात्र पांच दिन बाकी है. उसके पहले इतनी बड़ी रकम के साथ युवक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और राजनीतिक महकमे में हलचल मच गई है. बता दें कि दो दिन पहले ही कोलकाता पुलिस ने कोलकाता के आनंदपुर इलाके से लखनऊ एटीएस की मदद से 20 बांग्लादेशी नागरिकों (Bangladeshi Nationals) को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार नागरिकों से पूछताछ में फर्जी वोट और आधार कार्ड बनाने और फर्जी पासपोर्ट बनाने के मामले का खुलासा हुआ था.
कोलकाता पुलिस ने कोलकाता के पार्क स्ट्रीट से एक करोड़ नकद बरामद की. पार्क स्ट्रीट से एक युवक को एक करोड़ रुपये के साथ कल गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से एक करोड़ रुपये नकद बरामद किया गया है. पूछताछ में उसने रकम के स्त्रोत का खुलासा नहीं कर पाया है.
कोलकाता निगम चुनाव के पहले बड़ी रकम के साथ हुई गिरफ्तारी
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार युवक की पहचान प्रीतम पाल (28) के रूप में हुई है. वह महेशतला के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक, आरोपी इस बात का उचित स्पष्टीकरण नहीं दे सका कि वह इतनी बड़ी रकम क्यों लेकर जा रहा था. केएमसी चुनाव 2021 कोलकाता में यह गिरफ्तारी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. आरोपी को को पार्क स्ट्रीट पुलिस थाने ले जाया गया और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर वह शख्स किसके लिए इतना पैसा लाया था. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या पैसा चुनाव पूर्व इस्तेमाल के लिए लाया गया था.
कोलकाता नगर निगम चुनाव को लेकर पुलिस ने बढ़ा दी है सतर्कता
कोलकाता पुलिस ने नगर निगम चुनाव से पहले विशेष सावधानी बरत रही है. थानों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए चेतावनी दी गई है कि मतदान में बेहिसाब धन का उपयोग न किया जाए. पुलिस सूचना मिलने के बाद दिन में पार्क स्ट्रीट पर इलाके में गश्त कर रही थी. वहां पहुंचने पर संदिग्ध की तलाशी ली गई और उसके पास से एक करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए. आरोपीको आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. आरोपी के पास से जब्त नोट 2,000 और 500 रुपये के नोट से मेल खाता है. बता दें कि कोलकाता पुलिस ने कई इलाकों को संवेदनशील घोषित किया है और उन पर लगातार नजर रख रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it