पश्चिम बंगाल

पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी हुए बीमार, सोमवार की सुबह अस्पताल में कराया गया भर्ती

Nidhi Singh
25 Oct 2021 6:18 AM GMT
पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी हुए बीमार, सोमवार की सुबह अस्पताल में कराया गया भर्ती
x
मुखर्जी ममता बनर्जी के कैबिनेट के बहुत ही वरिष्ठ मंत्री हैं. पता चला है कि सुब्रत मुखर्जी लंबे समय से सीओपीडी से पीड़ित हैं.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के मंत्रिमंडल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी (Panchayat Minister Subrata Mukherjee) को गंभीर हालत में एसएसकेएम अस्पताल (SSKM Hospital) में भर्ती कराया गया है. आज यानी सोमवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक उन्हें सांस की गंभीर समस्या और दिल की बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि सुब्रत मुखर्जी पहले से ही सांस की बीमारी से पीड़ित थी. दुर्गा पूजाल के दौरान भी उन्हें समस्या हुई थी.

बता दें कि सुब्रत मुखर्जी ममता बनर्जी के कैबिनेट के बहुत ही वरिष्ठ मंत्री हैं. पता चला है कि सुब्रत मुखर्जी लंबे समय से सीओपीडी से पीड़ित हैं. यह रोग कभी-कभी श्वसन संबंधी समस्याओं का कारण बनता है. वह समस्या पहले से थी. हृदय रोग के कारण शारीरिक स्थिति और खराब हो गई है. इसके अलावा मंत्री सुब्रत मुखर्जी को मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित हैं.
सोमवार की सुबह अस्पताल में कराया गया भर्ती
राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी की सोमवार की सुबह घर पर उसकी तबीयत खराब हो गई. उन्हें एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया. वहां के कार्डियोलॉजी विभाग में प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था. कार्डियोलॉजिस्ट सरोज मंडल की देखरेख में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था. हालांकि अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, राज्य के पंचायत मंत्री की हालत फिलहाल स्थिर है.
पश्चिम बंगाल सरकार में पंचायत मंत्री हैं सुब्रत मुखर्जी
सुब्रत मुखर्जी पश्चिम बंगाल सरकार में पंचायतों और ग्रामीण विकास और जल जांच और विकास मंत्री हैं. इससे पहले वह सार्वजनिक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री रहे हैं. साल 2021 के पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा चुनाव में बालीगंज निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे. 1971 और 1972 में वह बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से विधान सभा के लिए चुने गए थे. साल 1972 में, उन्हें सिद्धार्थ शंकर रे मंत्रालय में सूचना और सांस्कृतिक मामलों के राज्य मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था. उन्होंने स्थानीय सरकारों के राज्य मंत्री के रूप में अतिरिक्त प्रभार भी संभाला. सुब्रत मुखर्जी कोलकाता के मेयर भी रह चुके हैं और बंगाल के राजनीतिज्ञों में उनकी विशेष पहचान है. सुब्रत मुखर्जी ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं और उनके नेतृत्व में पंचायत विभाग ने विशेष मुकाम हासिल की है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it