पश्चिम बंगाल

ऑनलाइन फ्रॉड: अकाउंट से गायब हुए 1 लाख 80 हजार, पलक झपकते ही हुआ ये कांड

Admin1
9 Nov 2021 5:31 AM GMT
ऑनलाइन फ्रॉड: अकाउंट से गायब हुए 1 लाख 80 हजार, पलक झपकते ही हुआ ये कांड
x
फ्लिपकार्ट से एक मोबाइल खरीदा था.

हुगली: एक मह‍िला ऑनलाइन बैंक अकाउंट धोखाधड़ी की शिकार हो गई ज‍िसने फ्लिपकार्ट से एक मोबाइल खरीदा था. खराब मोबाइल मिलने पर मोबाइल को वापस क‍िया और बैलेंस चेक करने के लिए एसबीआई योनो एप पर लॉग इन करने के बाद मोबाइल नंबर ही हैक हो गया.

पलक झपकते ही बैंक अकाउंट से क‍िश्तों में 1 लाख 80 हजार रुपये गायब हो गए. चंदननगर कमिश्नरेट के साइबर क्राइम विभाग में केस दर्ज मामले की तफ्तीश शुरू हो गई है. यह वाकया पश्च‍िम बंगाल के हुगली ज‍िले का है.
हुगली के भद्रेश्वर थाना इलाके में चापदानी की रहने वाली कंचन जयसवाल ने बताया कि पिछले महीने उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से फ्लिपकार्ट से एक मोबाइल फोन 15 हजार रुपये में खरीदा था लेकिन मोबाइल फोन की डिलीवरी होने पर उन्होंने पाया कि मोबाइल फोन खराब है. फिर उन्होंने वापस कर दिया.
रकम चेक करने के लिए एसबीआई योनो एप डाउनलोड क‍िया तो उड़े पैसे
उसके बाद कंचन ने मोबाइल फोन को वापस लेने के लिए फ्लिपकार्ट में रिक्वेस्ट की और बाकायदा उनका मोबाइल फोन वापस भी लिया गया. जब 25 अक्टूबर को मोबाइल फोन की कीमत वापसी की रकम को चेक करने के लिए उन्होंने एसबीआई योनो एप डाउनलोड किया तो देखते ही देखते पहले 40 हजार उसके बाद एक-एक करके कुल मिलाकर एक लाख 80 हजार रुपये उसके बैंक के अकाउंट से गायब हो गए.
तत्काल वह अपने मोबाइल फोन और बैंक बचत खाते के साथ स्थानीय एसबीआई बैंक के शाखा में पहुंची. तब बैंक अधिकारी ने बताया कि उनका मोबाइल फोन हैक हो गया है जिसके कारण उनके अकाउंट से पैसे उड़ा लिए गए.
उन्होंने इस बारे में पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी. तत्काल कंचन जायसवाल भदेश्वर थाने के चापदानी पुलिस थाने पहुंचीं. वहां पुलिस वालों ने उन्हें सलाह दी कि इस मामले की तहकीकात के लिए उन्हें चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज करानी होगी. उसके बाद बाकायदा उन्होंने चंदननगर कमिश्नरेट के पुलिस के साइबर क्राइम सेल में जाकर इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन फिलहाल शिकायत दर्ज कराने के 15 दिन बीत जाने पर भी अपने गायब पैसे को दोबारा वापस नहीं पा सकी हैं. पुलिस के तरफ से बताया गया कि मामले की तहकीकात जारी है और पुलिस की तरफ से इस केस को सुलझाने के लिए संभावित उपाय किए जा रहे हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it