पश्चिम बंगाल

NIA ने जेएमबी का संदिग्ध आतंकीवादी को किया गिरफ्तार

Kunti
4 Nov 2021 2:16 AM GMT
NIA ने जेएमबी का संदिग्ध आतंकीवादी को किया गिरफ्तार
x
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले से जमात-उल-मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

कोलकाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले से जमात-उल-मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। वह बांग्लादेश का रहने वाला है। दो साल पहले ही भारत आया था। उसके पास से फर्जी आधार कार्ड और फर्जी वोटर कार्ड भी मिला है। एनआईए ने खुफिया सूचना के बाद उसे गिरफ्तार किया है। इससे पहले मुर्शिदाबाद, मालदा और दक्षिण 24 परगना से आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

एनआईए अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एनआईए कर्मियों की एक टीम ने सुभाषग्राम इलाके में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के बाद बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया।

आतंकी समूह से जुड़े दस्तावेज बरामद
अधिकारी ने कहा, 'उसके पास से फर्जी मतदाता और आधार कार्ड जब्त किए गए हैं। उससे पूछताछ की जा रही है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह भारत में कब और कैसे आया।' उसके पास से आतंकी समूह से जुड़े कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
उत्तर 24 परगना से हुई थी गिरफ्तारी
आपको बता दें कि इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट सब-डिवीजन के घोजाडांगा से जहांगीर बिस्वास नाम के एक बांग्लादेशी आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। उसने कथित तौर पर चेन्नै के एक मंदिर में विस्फोट की योजना बनाई थी।
8 साल पहले अवैध तरीके से देश में ली एंट्री
स्थानीय पुलिस के सूत्रों के अनुसार, बांग्लादेश के सतखिरा जिले के नगांव पुरबापारा निवासी बिस्वास (26) ने करीब आठ साल पहले अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था। उसके बाद कुछ समय तक वह चेन्नई में छिपा रहा और वहां एक सिविल ठेकेदार के रूप में काम कर रहा था।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it