पश्चिम बंगाल

ममता सरकार के मंत्री ने एलन मस्क को दिया निवेश का न्योता, भाजपा बोली- TMC ने ही किया था टाटा के संयंत्र का विरोध

Kunti Dhruw
16 Jan 2022 5:17 PM GMT
ममता सरकार के मंत्री ने एलन मस्क को दिया निवेश का न्योता, भाजपा बोली- TMC ने ही किया था टाटा के संयंत्र का विरोध
x
पश्चिम बंगाल सरकार ने टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क को न्योता दिया है.

पश्चिम बंगाल सरकार ने टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क को न्योता दिया है, कि वे अपना व्यापार राज्य से शुरू करें। हालांकि, ममता सरकार के इस न्योते पर विपक्षी भाजपा ने जबरदस्त निशाना साधा है। पार्टी ने कहा है कि 14 साल पहले इसी टीएमसी ने बंगाल में टाटा के नैनो संयंत्र को नहीं लगने दिया था।

टेस्ला को न्योते में क्या बोले बंगाल के मंत्री?
ममता सरकार में अल्पसंख्यक विकास और मदरसा शिक्षा के मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी ने कहा कि बंगाल के पास बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर है और हमारी नेता ममता बनर्जी के पास भविष्य का नजरिया भी है। बंगाल का मतलब है व्यापार।
भाजपा ने साधा निशाना
इसे लेकर भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने निशाना साधते हुए कहा, "आपको लगेगा कि यह मजाक है, लेकिन नहीं। पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने एलन मस्क को बंगाल में निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। उनकी पिच ममता बनर्जी की ओर से बंगाल में चुनाव के बाद कराई गई हिंसा से शुरू होगी और सिंगूर प्रदर्शनों पर खत्म?
महाराष्ट्र और तेलंगाना भी दे चुके हैं ऐसा प्रस्ताव
गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल और तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने भी अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी को राज्य में उत्पादन इकाई स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया था। मस्क ने गुरुवार को एक ट्वीट के रिप्लाई में कहा था कि भारत में उत्पाद पेश करने के लिए कंपनी को सरकारी स्तर पर बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।
टेस्ला ने पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क में कटौती की मांग की थी। भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि वह पहले भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण शुरू करे, उसके बाद ही किसी कर छूट के बारे में विचार किया जा सकता है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta