पश्चिम बंगाल

मौसम विभाग ने की अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

Admin Delhi 1
17 Sep 2022 12:15 PM GMT
मौसम विभाग ने की अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी
x

मौसम न्यूज़: बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना के कारण मौसम कार्यालय ने शनिवार को अगले चार दिनों में ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य के ऊपर सुबह चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है।

मौसम विभाग की बुलेटिन: मौसम विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, इसके प्रभाव से एक कम दबाव का क्षेत्र मंगलवार के आसपास तटबंध के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में आकार लेने को तैयार है। मछुआरों को मंगलवार को गहरे समुद्र वाले इलाकों में नहीं जाने का निर्देश दिया गया है। मछुआरों को 45-55 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवा की गति के साथ संभावित तूफानी मौसम के कारण अगले दो दिनों तक ओडिशा तट से बाहर निकलने से बचने के लिए भी कहा गया है।

मूसलाधार बारिश का अनुमान: मौसम विभाग ने रविवार को कटक, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, गंजम, गजपति, कालाहांडी, केंद्रपाड़ा और कंधमाल जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को तटीय और दक्षिणी ओडिशा में 65-115 मिलीमीटर की भारी बारिश का 'येलो' अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को कई जिलों में 116-204 मिलीमीटर मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta