पश्चिम बंगाल

कोरोना की चपेट में आए ममता बनर्जी के छोटे भाई की पत्नी और 2 ड्राइवर, कल से घर से ही काम करेंगी सीएम

Gulabi
6 Jan 2022 1:50 PM GMT
कोरोना की चपेट में आए ममता बनर्जी के छोटे भाई की पत्नी और 2 ड्राइवर, कल से घर से ही काम करेंगी सीएम
x
कोरोना की चपेट में आए ममता बनर्जी के छोटे भाई की पत्नी और 2 ड्राइवर
पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भाई बाबुन बनर्जी की पत्नी और उनके दो ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो गए हैं. इसके साथ ही उनके दो ड्राइवर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. कोरोना के बावजूद उनके भाई के इधर-उधर घूमने पर ममता बनर्जी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि उनके छोटे भाई की पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद उनका भाई बाबुन घर में घूम रहा था और वह इसे एकदम पसंद नहीं करती हैं. यह कोरोना खतरनाक नहीं है, लेकिन बहुत ही संक्रमक है. इससे बचने की जरूरत है. सीएम ने हालांकि कहा कि वह कोरोना से संक्रमित नहीं हैं. उन्हें इस बारे में लगभग 500 कॉल आए. कृपया भ्रम नहीं फलाएं. सीएम ने कहा कि वह कल से घर से काम करेंगी.
गुरुवार को राज्य सचिवालय नबान्न में कोविड को लेकर सीएम बैठक कीं. बैठक में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की गई. बैठक के अंत में ममता ने मीडिया के सामने लोगों को आगाह किया. उन्होंने कहा कि परिवार में एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में आसानी से यह फैल रहा है. इसलिए अगर परिवार में कोई संक्रमित है तो सभी को सावधान रहना चाहिए.
भाई के इधर-उधर घूमने पर ममता बनर्जी ने जताई नाराजगी
लोगों की लापरवाही के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "कई हैं, पत्नी को कोरोना है, और पति में घूम रहा है. यह सोचकर कि मैं नेगेटिव हूं, मिक्स कर सकता हूं. हम भूल गए हैं कि अगर घर में कोई है तो उसे भी आइसोलेशन में रहना चाहिए." ऐसा कहने के बाद ममता बनर्जी ने मिसाल के तौर पर अपने भाई हवाला दिया. उन्होंने कहा, "मेरे छोटे भाई की पत्नी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं, लेकिन उनका छोटा भाई बाबुन इधर-उधर घूम रहा था. मुझे यह बिल्कुल पसंद नहीं है. मैं बहुत ही लज्जित हूं." उन्होंने कहा, "कल से किसी से नहीं मिलूंगीं और घर से ही काम करूंगी."
मुख्यमंत्री के दो ड्राइवर भी कोरोना संक्रमित
इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने आगे कहा, उनके दो ड्राइवर भी संक्रमित हो गए हैं. जब वो गंगासागर में गए ते तो जो हमेशा उनके साथ थे वो भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. हालांकि, उन्होंने खुद के कोरोना संक्रमित होने के अफवाहों को खारिज कर दिया. ममता बनर्जी ने कहा, 'मेरे पास 500 कॉल आए. अगर ऐसा है तो आपको पता चल जाएगा. यह छिपाने की बात नहीं है. पूरा देश प्रभावित है, पूरी दुनिया प्रभावित है. कृपया भ्रम नहीं फैलाएं. ' हालांकि ममता मानती हैं कि संक्रमण प्रशासनिक स्तर पर फैला है. उन्होंने कहा कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त से लेकर नगर सचिव तक सभी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने मीडियाकर्मियों से भी सावधान रहने को कहा.
सीएम के बयान पर विपक्ष ने किया कटाक्ष
हालांकि, मुख्यमंत्री ने अपने भाई के बारे में जो कुछ कहा है, उसका विपक्ष मजाक बनाना बंद नहीं कर रहा है. उसी दिन पत्रकारों से बात करते हुए वामपंथी नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा, "मुख्यमंत्री ने पुलिस से कार्रवाई करने को कहा है. उसके भाई के मामले में तो यह कारगर क्यों नहीं होगा? मुख्यमंत्री खुद कहती हैं कि भाई इधर-उधर भटक रहा था, तो लोग मुख्यमंत्री पर विश्वास क्यों करेंगे?'मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य भर के लोगों से मास्क पहनने और अन्य सावधानी बरतने का आग्रह किया. उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि यदि आवश्यक हो तो कड़े नियम लागू किए जा सकते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it